NDTV Khabar

IPL DDvsRCB : जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेंगे विराट कोहली

दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयलचैलेंजर्स बेंगलूर जब आईपीएल के औपचारिकता के मैच में आज यानी रविवार को आमने सामने होंगे तो दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने का होगा. दोनों टीमें खराब प्रदर्शन के बाद प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL DDvsRCB : जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेंगे विराट कोहली
नई दिल्ली: दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयलचैलेंजर्स बेंगलूर जब आईपीएल के औपचारिकता के मैच में आज यानी रविवार को आमने सामने होंगे तो दोनों टीमों का लक्ष्य जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने का होगा.  दोनों टीमें खराब प्रदर्शन के बाद प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी हैं. दिल्ली जहां लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही, वहीं बेंगलूर का प्रदर्शन तो बहुत ही शर्मनाक रहा. दिल्ली ने कल फिरोजशाह कोटला पर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को सात रन से हराया लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मात दी . आरसीबी 13 मैचों में दो जीत और 10 हार के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है जबकि डेयरडेविल्स छह जीत और सात हार के साथ छठे स्थान पर है .

सितारों से सजी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम गलतियों से सबक लेकर अगले सत्र में बेहतर खेलेगी . पिछले चार चार शतक समेत रिकार्ड 973 रन बनाने वाले कोहली इस सत्र में सिर्फ 250 रन बना सके . अपने लिये जो उंचे मानदंड उन्होंने कायम किये हैं, वह खुद उन पर खरे नहीं उतर सके . कंधे की चोट के कारण पहले तीन मैचों से बाहर रहे कोहली वापसी के बाद भी कोई कमाल नहीं कर पाये . वहीं क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स ने निराश किया . शेन वाटसन के लिये तो यह सत्र उनके कैरियर का सबसे खराब साबित हुआ .

आईपीएल के पहले सत्र में ( 2008 में ) राजस्थान रॉयल्स की जीत के नायक रहे ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला वाटसन मौजूदा सत्र को याद नहीं रखना चाहेंगे . दूसरी ओर दिल्ली के खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. युवा रिषभ पंत पिता के निधन के कुछ घंटों बाद ही टीम से जुड़ गए थे और टुकड़ों में अच्छा खेले. संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने भी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया . राहुल द्रविड़ जैसा दिग्गज बल्लेबाज कोच होने के बावजूद दो बार टीम 70 से कम के स्कोर पर आउट हुई . जहीर खान ने अपनी ओर से पूरा प्रयास किया और कल के मैच में पुणे के खिलाफ उम्दा कप्तानी की . उन्हें अपने गेंदबाजों से एक और अनुशासित प्रदर्शन की उम्मीद होगी .

टीमें इस प्रकार हैं :
दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), मोहम्मद शमी, शाहबाज नदीम, जयंत यादव, अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, करूण नायर, रिषभ पंत, सी वी मिलिंद, खलील अहमद, प्रत्युष सिंह, मुरूगन अश्विन, आदित्य तारे, शशांक सिंह, अंकित बवाने, नवदीप सैनी, कोरे एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज, पैट कमिंस, कालरेस ब्रेथवेट, सैम बिलिंग्स में से.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, युजवेंद्र चहल, हषर्ल पटेल, मंदीप सिंह, एडम मिलने, विष्णु विनोद, श्रीनाथ अरविंद, केदार जाधव (विकेटकीपर), शेन वाटसन, स्टुअर्ट बिन्नी, सैमुअल बद्री, इकबाल अब्दुल्ला, ट्रेविस हेड, सचिन बेबी, अवेश खान, तबरेज शम्सी, टाइमल मिल्स, अनिकेत चौधरी, प्रवीण दुबे, बिली स्टेनलेक.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement