NDTV Khabar

गौतम गंभीर के चेहरे पर मायूसी लाकर सुरेश रैना ने कही ये बात

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गौतम गंभीर के चेहरे पर मायूसी लाकर सुरेश रैना ने कही ये बात

गुजरात के कप्तान सुरेश रैना ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर केकेआर को हराने में अहम रोल निभाया.

खास बातें

  1. केकेआर के खिलाफ सुरेश रैना ने 84 रन बनाए
  2. इसी पारी के दम पर गुजरात के दर्ज की शानदार जीत
  3. सुरेश रैना चुने गए मैन ऑफ द मैच
कोलकाता: सुरेश रैना को आईपीएल का सचिन तेंदुलकर कहा जाता है. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रैना ने गुजरात की ओर से ताबड़तोड़ बैटिंग कर शुक्रवार को कोलकाता के विजय रथ को रोक दिया. सुरेश रैना ने तेजतर्रार 84 रन की पारी खेलकर कोलकाता नाइटराइडर्स के बड़े स्कोर को बौना साबित करने में भले ही अहम भूमिका निभायी लेकिन गुजरात लायन्स के कप्तान ने आईपीएल 10 में मिली जीत का श्रेय अपनी पूरी टीम का दिया. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पांच विकेट पर 187 रन बनाये थे, जिसके जवाब में लायन्स ने छह विकेट पर 188 रन बनाकर जीत दर्ज की. रैना ने शानदार पारी खेली और उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. 

रैना ने बाद में कहा, 'यह हमारे लिये महत्वपूर्ण मैच था और हमने अच्छी गेंदबाजी की. हमने बहुत दमदार वापसी की. इसके बाद मैंने, मैकुलम और जडेजा ने अच्छी साझेदारियां निभायी. सही क्रिकेटिया शॉट खेलना महत्वपूर्ण था. क्रॉस बल्ले से शॉट खेलने की जरूरत नहीं थी.' 
उन्होंने अपने गेंदबाजों की भी तारीफ की. रैना ने कहा, 'बासिल (थम्पी) के रूप में गुजरात को अच्छा गेंदबाज मिला है. फॉकनर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और गौतम गंभीर को आउट किया. कुल मिलाकर यह पूरी टीम का प्रयास था.' 

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा श्रेय गुजरात लायन्स के बल्लेबाजों को दिया. उन्होंने कहा, 'हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन उनकी टीम काफी खतरनाक है. मुझे लगा था कि हमारा स्कोर काफी अच्छा है विशेषकर जिस तरह से हमारा गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन फिंच और मैकुलम ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे मध्यक्रम के बल्लेबाजों से पूरी तरह से दबाव हट गया. इसके बावजूद हमारे के लिये इस मैच में कई सकारात्मक पहलू रहे.'

गुजरात के ओपनरों ने दिखाया दम

एरॉन फिंच (31) और ब्रेंडन मैक्लम (33) ने उसे तेज शुरुआत दी. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 21 गेंदों पर 42 रन जोड़े. फिंच इसी योग पर नेथन कोल्टर नाइल का शिकार हुए. फिंच ने 15 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए. फिंच की विदाई के बाद मैक्लम ने कप्तान रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 31 रनों की साझेदारी की. मैक्लम 73 के कुल योग पर आउट हुए. मैक्लम ने 17 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया.

गुजरात को 81 के कुल योग पर एक बड़ा झटका लगा. उसके सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक दिनेश कार्तिक (3) सस्ते में आउट हुए. इशान किशन (4) भी कुछ खास नहीं कर सके लेकिन उनकी मौजूदगी में कप्तान ने खुलकर शॉट्स लगाए और और स्कोर को 115 तक पहुंचा दिया.

टिप्पणियां
122 रन के कुल योग पर गुजरात को एक और झटका लगा. ड्वायन स्मिथ (5) को इस योग पर उमेश यादव ने बोल्ड किया. इसके बाद रवींद्र जडेजा कप्तान का साथ देने आए. राह मुश्किल की थी लेकिन दोनों के पास टी-20 का अपार अनुभव था और इसी अनुभव के दम पर दोनों ने छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचा दिया.

रैना 180 के कुल योग पर आउट हुए, लेकिन जडेजा ने धैर्य नहीं खोया और 13 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रनों के साथ अपनी टीम के लिए विजयी रन लिया. रैना ने अपनी 46 गेंदों की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement