NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी ने जिसे बर्थडे पर बधाई दी थी, वह 'नन्‍ही परी' बनी विराट कोहली की प्रशंसक...

विराट कोहली के प्रशंसकों की सूची में हाल ही में एक 'नन्‍ही परी' भी शामिल हो गई है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के फील्डिंग जोंटी रोड्स की बेटी इंडिया भी विराट की फैन हो गई है.

2985 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी ने जिसे बर्थडे पर बधाई दी थी, वह 'नन्‍ही परी' बनी विराट कोहली की प्रशंसक...

गत वर्ष की विजेता विराट कोहली की टीम आईपीएल10 में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पाई (फाइल फोटो)

अपने खेल कौशल की बदौलत टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने करोड़ों प्रशंसक बनाए हैं. आईपीएल10 में भले ही विराट और उनकी टीम आरसीबी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा लेकिन प्रशंसकों को उम्‍मीद है कि अगले माह होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में विराट अपने प्रदर्शन से इसकी भरपाई करने में सफल रहेंगे. विराट के प्रशंसकों की सूची में हाल ही में एक 'नन्‍ही परी' भी शामिल हो गई है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स की बेटी इंडिया भी विराट की फैन है.

रोड्स ने हाल ही में बेटी इंडिया को एक फोटो ट्वीट किया है जिसमें वह विराट कोहली के एक पोस्‍टर के पास खड़ी हुई है. रोड्स ने ट्वीट में लिखा, 'ऐसा लगता है कि विराट कोहली को एक नया फैन मिल गया है. इसके लिए हम इंडिया को जिम्‍मेदार नहीं ठहरा सकते.'
इस ट्वीट का जवाब देने में विराट ने जरा भी देर नहीं लगाई. उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'क्यूटनेस ओवरलोड! आश्चर्य हो रहा है कि वह अपनी पीठ पर छोटा सा बैग टांगे हुए है.' विराट अपनी इस प्रशंसक को शायद इसलिए विशेष मान रहे होंगे क्‍योंकि इसका नाम उनके देश पर है. दरअसल अपनी फील्डिंग के कारण दुनियाभर में अलग पहचान रखने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स भारत से बेहद प्रभावित हैं. इसी कारण उन्‍होंने अपनी बेटी का नामकरण इस महान देश पर किया है.
पिछले साल की उपविजेता आरसीबी का प्रदर्शन आईपीएल10 में बेहद खराब रहा. पूरे टूर्नामेंट में विराट की टीम केवल तीन मैच में ही जीत दर्ज कर पाई जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. बल्‍लेबाज के तौर पर भी कोहली का प्रदर्शन उनके 'विराट' कद के अनुरूप नहीं रहा था. टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैच कंधे की चोट के कारण नहीं खेल पाए विराट ने 10 मैच खेले और 30.8 के औसत से 308 रन बनाए, इस दौरान 64 उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. गौरतलब है कि जोंटी रोड्स की बेटी इंडिया हाल ही में उस समय चर्चा में आई थी जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके उसे जन्‍मदिन पर बधाई दी थी. पीएम मोदी ने जोंटी रोड्स को टैग करते हुए लिखा था, 'हैप्पी बर्थडे टू इंडिया, फ्रॉम इंडिया.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement