NDTV Khabar

GLvsMI:मुंबई इंडियंस का मुकाबला गुजरात के शेरों से, पांड्या ब्रदर्स का फॉर्म मुंबई की ताकत लेकिन रोहित शर्मा हो रहे फ्लॉप..

54 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
GLvsMI:मुंबई इंडियंस का मुकाबला गुजरात के शेरों से, पांड्या ब्रदर्स का फॉर्म मुंबई की ताकत लेकिन रोहित शर्मा हो रहे फ्लॉप..

कप्‍तान रोहित शर्मा का फॉर्म मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय बना हुआ है (फाइल फोटो)

मुंबई: पिछले मैच में विषम परिस्थितियों में लक्ष्य हासिल करने के बाद आत्मविश्वास से भरी मुंबई इंडियन्स की टीम आईपीएल में कल गुजरात लायंस के खिलाफ अपना विजय अभियान जारी रखने के लिए उतरेगी. गुजरात भी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट पर सात विकेट की जीत से अपना अभियान पटरी पर वापस लाया है जबकि चार मैचों में छह अंक हासिल कर चुका मुंबई खराब शुरुआत करने वाली टीम का तमगा उतार रहा है, मुंबई को शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है.

 आरसीबी के खिलाफ लेग स्पिनर सैमुअल बद्री के सामने उसका शीर्ष क्रम तहस नहस हो गया था लेकिन पोलार्ड ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. एक अन्य चिंता कप्तान रोहित शर्मा को लेकर है जो गुगली को समझने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने तीन बार इमरान ताहिर, राशिद खान और बद्री की गुगली पर अपने विकेट गंवाए. रोहित ने अब तक तीन पारियों में दस से कम रन बनाए हैं और अब वह बल्लेबाजों के लिये अनुकूल मानी जा रही वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे. मुंबई के लिए सकारात्मक पक्ष पांड्या बंधुओं हार्दिक और कृणाल का फॉर्म है. उन्होंने अब तक सभी मैचों में हर विभाग में योगदान दिया है. आरसीबी के खिलाफ कृणाल ने दबाव में 30 गेंदों पर नाबाद 37 रन बनाए जबकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 20 गेंदों पर 37 रन ठोके थे. इसके अलावा बीच के ओवरों में उनकी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी भी कारगर साबित हो रही है.

आरसीबी के खिलाफ जीत से मुंबई ने वापसी का अपना जज्बा भी दिखाया है लेकिन टीम अपने प्रतिद्वंद्वी पर सभी विभागों में दबदबा बनाना चाहेगी.  हरभजन सिंह ने पावरप्ले के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और अगर कल लसिथ मलिंगा की वापसी होती है तो टीम का गेंदबाजी आक्रमण और मजबूत हो जाएगा. गुजरात लायंस इस मैच में भी ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ से पारी का आगाज करवा सकता हैं. इन दोनों ने फिर से फॉर्म हासिल कर ली है. कप्तान सुरेश रैना भी लगातार रन बना रहे हैं जबकि आरोन फिंच ने पिछले मैच में अच्छे शॉट जमाए. इन चारों की मौजूदगी में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों के काम आसान नहीं होगा। यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय ने लायंस के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती दी है. टाय ने पिछले मैच में हैट्रिक बनाई थी. उनके अलावा रवींद्र जडेजा और शादाब जकाती की भूमिका भी महत्वपूर्ण होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement