NDTV Khabar

KKRvsMI:मुंबई इंडियंस का ध्‍यान क्रिस लिन को 'खामोश' रखने पर, कोलकाता के साथ है मुकाबला..

106 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
KKRvsMI:मुंबई इंडियंस का ध्‍यान क्रिस लिन को 'खामोश' रखने पर, कोलकाता के साथ है मुकाबला..

गौतम गंभीर और क्रिस लिन की जोड़ी ने कोलकाता को गुजरात पर 10 विकेट की जीत दिलाई थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. गंभीर-लिन दिला चुके हैं कोलकाता को गुजरात पर आसान जीत
  2. पुणे से मिली हार के बाद रणनीति को कसना होगा मुंबई को
  3. लसिथ मलिंगा को साउदी की जगह दिया जा सकता है स्‍थान
मुंबई: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच रविवार को रात 8 बजे टक्कर होगी. आईपीएल में दोनों के नाम दो ख़िताब हैं. गौतम गंभीर की टीम 2012 और 2014 में चैंपियन बनी तो रोहित शर्मा की टीम ने 2013 और 2015 में चैंपियन का ताज पहना. आईपीएल के नए सीज़न में एक ओर कोलकाता ने जीत के साथ धमाकेदार शुरुआत की है तो स्टीव स्मिथ ने मुंबई के मुंह से जीत को छीन कर उन्हें उनके पहले मैच में मायूस कर दिया. दूसरी ओर, कोलकाता ने गुजरात के ख़िलाफ़ 10 विकेट से दमदार जीत हासिल की.

टिप्पणियां
मैच में कप्तान गौतम गंभीर ने 12 चौके की मदद से 48 गेंद पर नाबाद 76 रन बनाकर टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को संदेश देने के साथ-साथ अपनी कोलकाता को जीत के साथ आईपीएल 10 में शुरुआत दिलाई. गंभीर का साथ ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन ने दिया जिन्‍होंने 6 चौके और 8 छक्के लगाते हुए 41 गेंद पर 93 रन बनाए. लिन ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी को देखकर मुंबई टीम ज़रूर सावधान होगी. पुणे से मिली हार के बाद मुंबई को नए सिरे से रणनीति बनानी होगी। मज़बूत बल्लेबाज़ी क्रम होने के बावजूद मुंबई टीम, पुणे के ख़िलाफ़ दमदार शुरुआत नहीं कर सकी.जॉस बटलर ने 19 गेंद पर 38 रन, नीतीश राणा ने 28 गेंद पर 34 रन और हार्दिक पांड्या ने 15 गेंद पर नाबाद 35 रन बनाकर टीम का स्कोर 184 तक ले गए. इन बल्लेबाज़ों के अलावा कप्तान रोहित शर्मा सहित बाक़ी के बल्लेबाज़ों ने निराश किया. वहीं सभी गेंदबाज़ों ने 8 से ज़्यादा की इकॉनोमी से रन लुटाए. कोलकाता के ख़िलाफ़ अहम मुक़ाबले में मुंबई टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है.

हाल ही में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ T20 में हैट्रिक लेकर लसिथ मलिंगा ने साबित कर दिया है कि वे लय में हैं. ऐसे में मुंबई थिंक टैंक टिम साउदी की जगह उन्हें टीम में शामिल कर सकती है. क्रुणाल पांड्‌या की जगह हरभजन सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. क्रुणाल पुणे के ख़िलाफ़ गेंद और बल्ले दोनों से फ़्लॉप रहे. वैसे मुंबई ने टूर्नामेंट के पिछले कई सीज़न में ख़राब शुरुआत के बाद ज़बरदस्त लय पकड़ी है, लेकिन फ़िलहाल वानखेड़े ग्राउंड पर मुंबई के लिए कोलकाता की चुनौती आसान नहीं नज़र आ रही.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement