Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

IPL 2017 Points Table : कुछ ऐसी है सभी टीमों की स्थिति और प्लेऑफ का समीकरण...

IPL 10 अपने अंतिम दौर की ओर अग्रसर है. फैन्स की दिलचस्पी इसमें भाग ले रहीं 8 टीमों की अंकतालिका में स्थिति के बारे में जानने में बढ़ती जा रही है.

ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2017 Points Table : कुछ ऐसी है सभी टीमों की स्थिति और प्लेऑफ का समीकरण...

पिछले साल का IPL खिताब सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता था (फाइल फोटो)

IPL 10 अपने अंतिम दौर की ओर अग्रसर है. फैन्स की दिलचस्पी इसमें भाग ले रहीं 8 टीमों की अंकतालिका में स्थिति के बारे में जानने में बढ़ती जा रही है. मुंबई इंडियंस नंबर वन पर है, तो दूसरे नंबर पर राइजिंग पुणे सपुरजायंट है. पिछली चैंपियन हैदराबाद तीसरे नंबर पर है. कोलकाता नाइटराइडर्स चौथे नंबर पर पहुंच गई है. पॉइंट टेबल में विभिन्न टीमों की स्थिति कुछ इस प्रकार है...

टॉप टू टीमों को होगा यह फायदा
राइजिंग पुणे सुपरजायंट के 14 मैचों में 18 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर है. उससे ऊपर मुंबई इंडियन्स (20 अंक) है, जबकि तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद (17 अंक) है. अब राइजिंग पुणे सुपरजायंट क्वालिफायर-1 में मुंबई इंडियंस से 16 मई को मुंबई के वानखडे स्टेडियम में भिड़ेगी. इस मैच में जो टीम जीतेगी वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. इसमें हारने वाली टीम को एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के खिलाफ खेलने का एक और मौका मिलेगा. मतलब टॉप टू टीमें पहला मैच हारने के बाद भी वह फाइनल के दौड़ से बाहर नहीं होंगी.

 
किंग्स इलेवन पंजाब, गुजरात लॉयन्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए यह सीजन खास नहीं रहा. खासतौर से विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी से बड़ी उम्मीदें थीं, लेकिन उसने निराश किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement