NDTV Khabar

GLvsKXIP:टी20 के धुरंधर सुरेश रैना और ग्‍लेन मैक्‍सवेल की टीमों के मुकाबले में कौन मारेगा बाजी.....

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
GLvsKXIP:टी20 के धुरंधर सुरेश रैना और ग्‍लेन मैक्‍सवेल की टीमों के मुकाबले में कौन मारेगा बाजी.....

कप्‍तान सुरेश रैना की केकेआर के खिलाफ धमाकेदार पारी के बाद गुजरात लायंस के हौसले बुलंद हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दोनों टीमों में टी20 के कई विशेषज्ञ बल्‍लेबाज हैं शामिल
  2. गेंदबाजी इन दोनों ही टीमों के लिए कमजोर कड़ी बनी
  3. इस दोनों ही टीमों का प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा
राजकोट: आईपीएल-10 के तहत रविवार को होने वाला गुजरात लायंस और किंग्‍स इलेवन पंजाब का मुकाबला एक तरह से दोनों टीमों के टी20 विशेषज्ञों के बीच की 'जंग' होगा. गुजरात लायंस की टीम में जहां सुरेश रैना, ब्रेंडन मैक्‍कुलम और एरोन फिंच जैसे शॉर्टर फॉर्मेट के धाकड़ खिलाड़ी है तो पंजाब टीम भी कम नहीं है. किंग्‍स इलेवन टीम में ग्लेन मैक्सवेल ऐसे बल्‍लेबाज है जो अपनी लय में होने पर किसी भी तरह के गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां बिखरे सकते हैं. पंजाब टीम में मनन वोहरा और मार्कस स्ट्राइनिस जैसे बल्लेबाज भी हैं. और तो और, पिछले मैच में तो शांत स्‍वभाव से खेलने वाले हाशिम अमला ने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ आक्रामक शतक जमाया था.

टिप्पणियां
यह बात अलग है कि आईपीएल-10 में इन दोनों टीमों को प्रदर्शन अब तक कुछ खास नहीं रहा है. लगातार हार के बावजूद पंजाब चार अंक लेकर पांचवें स्थान पर है जबकि गुजरात इतने ही अंक लेकर सातवें स्थान पर है. गुजरात ने पिछले मैच में ईडन गार्डन पर कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया जिससे उसके हौसले बुलंद हैं. कप्तान रैना ने दिखा दिया कि उन्हें टी20 का धुरंधर क्‍यों माना जाता है. केकेआर के खिलाफ 46 गेंद में 84 रन बनाकर उसने अपनी प्रतिभा की बानगी पेश की. दूसरी ओर पंजाब ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 198 रन बनाए जिसमें अमला का शतक और कप्तान मैक्सवेल की आक्रामक पारी शामिल थी.गुजरात के लिये मैक्‍कुलम ने 258 और रैना ने 243 रन बनाए हैं.

दोनों टीमों के लिये चिंता का सबब गेंदबाजी आक्रमण है जिसने निराश किया. दोनों टीमों में शामिल भारतीय गेंदबाज कोई कमाल नहीं कर सके. मोहित शर्मा और संदीप शर्मा ने पंजाब के लिये क्रमश: 9 . 39 और 9 . 18 की औसत से रन लुटाए. वरुण आरोन ने भी तीन मैचों में 8 . 90 की औसत से रन दिए. लेग स्पिनर अक्षर पटेल ही कुछ हद तक किफायती गेंदबाजी कर सके हैं गुजरात लायंस किसी तरह तेज गेंदबाज एंड्रयू टॉय को टीम में शामिल करना चाहेगा जिसने तीन मैचों में एक हैट्रिक समेत सात विकेट लिए हैं. रवींद्र जडेजा अभी तक चल नहीं सके हैं और चार मैचों में उन्हें सिर्फ एक विकेट मिला. प्रवीण कुमार का इकानामी रेट 10 . 32 रहा. बासिल थम्पी ने हालांकि 8 . 88 की औसत से रन दिये लेकिन अच्छे यॉर्कर डालने की उनकी क्षमता को सराहा गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement