NDTV Khabar

KKRvsGL:सुरेश रैना की गुजरात लायंस टीम के लिए आसान नहीं होगा केकेआर के विजय अभियान को रोकना...

18 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
KKRvsGL:सुरेश रैना की गुजरात लायंस टीम के लिए आसान नहीं होगा केकेआर के विजय अभियान को रोकना...

गौतम गंभीर की केकेआर टीम के खिलाफ मुकाबला सुरेश रैना की गुजरात लायंस टीम के लिए आसान नहीं होगा (फोटो BCCI)

कोलकाता: जीत की हैट्रिक के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स कल जब आईपीएल के मैच में गुजरात लायंस से खेलेगी तो उसका इरादा जीत की लय बरकरार रखने का होगा. पांच मैचों में चार जीत के बाद केकेआर के हौसले बुलंद है जबकि पिछले सत्र में लीग चरण के बाद शीर्ष पर रही गुजरात अंकतालिका में सबसे नीचे है. उसे पांच मैचों में महज एक में जीत मिली है.

केकेआर की जीत का कोई एक नायक नहीं रहा है बल्कि उसे एक इकाई के रूप में अच्छे प्रदर्शन से जीत मिली है. दूसरी ओर, सुरेश रैना की अगुवाई वाली गुजरात लायंस गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में नाकाम रही. खासकर स्पिनरों ने टीम को काफी निराश किया. घायल क्रिस लिन की गैर मौजूदगी में केकेआर की शुरुआत खराब रही है. दिल्ली के खिलाफ केकेआर की शुरुआत बहुत खराब थी और तीन ओवर के भीतर 21 रन पर उसके तीन विकेट गिर गए थे. ऐसे में कोई और टीम होती तो दबाव के आगे घुटने टेक देती लेकिन केकेआर के लिए मनीष पांडे (47 गेंद में नाबाद 69 रन) और यूसुफ पठान (36 गेंद में 59 रन) ने चौथे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की. पांडे शानदार फार्म में है और सत्र की शुरुआत में नाबाद अर्धशतक जमाया जबकि पिछले मैच में उन्‍होंने छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई.

तीन दिन के ब्रेक के बाद केकेआर अब ईडन पर तीन दिन में दो मैच खेलेगी जिसमें रविवार को रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ मैच शामिल है. केकेआर के अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए टीम में ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं है हालांकि बांग्लादेशी हरफनमौला शाकिब अल हसन को बेंच पर बैठना पड़ रहा है. आंद्रे रसेल की जगह आए कोलिन डि ग्रैंडहोम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे शाकिब को मौका दिया जा सकता है. केकेआर की स्पिन तिकड़ी सुनील नारायण, कुलदीप यादव और यूसुफ पठान ने नौ ओवरों में 43 रन देकर तीन अहम विकेट लिये जिससे पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से हराया.

दूसरी ओर रैना के लिए चुनौती सही टीम संयोजन तलाशना होगा. ड्वेन स्मिथ और एरोन फिंच अभी तक नाकाम रहे हैं जिससे जेसन रॉय और जेम्स फाल्‍कनर को मौका मिल सकता है. कैरेबियाई हरफनमौला ड्वेन ब्रावो को लगी चोट ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है. टीम स्टार हरफनमौला रविंद्र जडेजा की वापसी भी चाहेगी जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद थके हुए लग रहे हैं. उन्होंने आरसीबी के खिलाफ चार ओवरों में 57 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिली. केरल के युवा तेज गेंदबाज बासिल थम्पी ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन करके क्रिस गेल का विकेट लिया था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement