NDTV Khabar

KKRVsRCB:मैदान पर आमने-सामने होंगे दो आक्रामक कप्‍तान, गौतम गंभीर के हर दांव का जवाब देंगे विराट कोहली...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KKRVsRCB:मैदान पर आमने-सामने होंगे दो आक्रामक कप्‍तान, गौतम गंभीर के हर दांव का जवाब देंगे विराट कोहली...

विराट कोहली और गौतम गंभीर, दोनों ही आक्रामक अंदाज में कप्‍तानी करते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कोलकाता की टीम बेहद संतुलित नजर आ रही
  2. टीम के गंभीर, मनीष पांडे, उथप्‍पा अच्‍छे फॉर्म में हैं
  3. विराट की टीम में एबी, केदार जाधव जैसे धाकड़
आईपीएल-10 में अब तक कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर का हर दांव सटीक पड़ता दिख रहा था जबकि सुरेश रैना की टीम गुजरात टीम  फ़िसड्डी नज़र आ रही थी. लेकिन रैना ने एक शानदार पारी खेलकर कोलकाता को उसके घरू मैदान में धूल चटा दी और पिछली हार का बदला ले लिया. कोलकाता ने टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में गुजरात को 10 विकेट से हरा दिया था.  अगले मैच में कप्तान गंभीर के सामने दिल्ली के ही विराट कोहली हैं. बेंगलुरू की टीम ने अब तक 6 में से 2 मैचों में ही जीत हासिल की है. लेकिन पिछले मैच में हार के बाद गंभीर अब आंकड़ों के खेल में शायद ही उलझना चाहें. गौतम गंभीर और विराट कोहली, दोनों ही न सिर्फ आक्रामक कप्‍तानी करते हैं बल्कि मैदान पर भी ऐसे ही अंदाज में दिखाई देते हैं.दोनों ही घरेलू क्रिकेट में दिल्‍ली के लिए खेलते हैं.

टिप्पणियां
वैसे एक-दो हार को छोड़ दें तो कोलकाता की टीम बेहद सुंतुलित नज़र आती है. गंभीर (229), मनीष पांडेय (245), यूसुफ़ पठान (97) और रॉबिन उथप्पा (174)  टीम की बल्लेबाज़ी का दम दिखाते हैं. टीम में उमेश यादव (7 विकेट), नैथन कूल्टर नाइल (6 विकेट) और कुलदीप यादव (5 विकेट) जैसे धाकड़ गेंदबाज़  मैच का रुख़ बदलने का माद्दा रखते हैं.  दूसरी तरफ़ बेंगलुरू के लिए टी-20 के इकलौते दस हज़ारी क्रिस गेल (137 रन) का फ़ॉर्म में लौटना कप्तान विराट के लिए सबसे बड़ा बोनस है. इसके अलावा जीनियस एबी डिविलियर्स (137), विराट कोहली (154), केदार जाधव (166) के सहारे बेंगलुरू टीम बेहद ख़तरनाक नज़र आती है.

लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल (7 विकेट), लेग स्पिनर सैमुअल बद्री (5 विकेट) और बाएं हाथ के इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ टिमाल मिल्स (3 विकेट) के सामने कोलकाता के बल्लेबाज़ों को रोकने की बड़ी चुनौती हो सकती है. दोनों टीमें टूर्नामेंट में अबतक 6-6 मैच खेल चुकी हैं और प्वाइंट्स टेबल में (कोलकाता-8 अंक, बेंगलुरू-4 अंक) फ़िलहाल इन दोनों टीमों में बड़ा फ़ासला
दिख रहा है. जीत के रथ पर सवार कोलकाता टीम को गुजरात के हाथों हार का सामना करना पड़ा तो जीत की तलाश में खेल रही बेंगलुरू टीम ने अपने आख़िरी मैच में गुजरात को शिकस्त दी. दोनों टीमों की टक्कर दोनों कप्तानों के टक्कर के इतिहास के साथ भी होगी इसलिए रोमांच की भरपूर गारंटी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement