NDTV Khabar

IPL10 में कोलकाता और हैदराबाद के बीच टक्कर, वॉर्नर और गंभीर के बल्ले के बीच जंग

460 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10 में कोलकाता और हैदराबाद के बीच टक्कर, वॉर्नर और गंभीर के बल्ले के बीच जंग

डेविड वार्नर के साथ गौतम गंभीर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कोलकाता और हैदराबाद के बीच रविवार का दूसरा मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा. सीज़न 10 में दोनों के बीच पहले भी टक्कर हो चुकी है जिसमें कोलकाता ने 17 रन से बाज़ी मारी थी. इस बार दोनों टीमों ने विनिंग कॉम्बिनेश तलाश लिया है और संतुलित नज़र आ रही हैं. ऐसे में एक रोमांचक मुक़ाबला देखने को मिल सकता है. T20 लीग में टॉप 4 टीमों में मौजूद कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच टक्कर होगी. कोलकाता ने अपने पिछले मैच में दिल्ली को 7 विकेट से मात देकर एक बार ख़िताब के लिए अपने दावेदारी को मज़बूत कर दिया. कोलकाता ने अब तक खेल 9 मैचों में से 7 में जीत और 2 हार देखी है. इन 7 जीत के साथ टीम के 14 अंक हैं. वहीं हैदराबाद के खाते में इतने ही मैचों में 5 जीत और 3 हार के साथ 11 अंक हैं.

टूर्नामेंट में कोलकाता का सफ़र अब तक बेहतरीन रहा है. बल्लेबाज़ी में टीम के कप्तान गौतम गंभीर शानदार लय में हैं. वहीं रॉबिन उथप्पा और सुनील नरेन के प्रदर्शन ने सभी को प्रभावित किया है. गंभीर ने 9 मैचों में 4 अर्द्धशतक की मदद से 376 रन बनाए हैं, उथप्पा ने भी 4 अर्द्धशतकों के साथ 331 रन बनाए हैं. इनके अलावा मनीष पांडे भी 2 अर्द्धशतक के साथ 265 रन बटोर चुके हैं. गेंदबाज़ी में नैथन कुल्टर नाइल (11 विकेट) और क्रिस वोक्स (10 विकेट) लेकर फ़ॉर्म में हैं. कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. नरेन ने 141 रन बनाए हैं और 6 विकेट लिए हैं.

दूसरी तरफ़ हैदराबाद के बल्लेबाज़ों ने भी दमदार प्रदर्शन किया है. केन विलियम्सन के आने से टीम की बल्लेबाज़ी मज़बूत दिखाई दे रही है. डेविड वॉर्नर (333 रन), शिखर धवन (312 रन) और मोज़ेज़ हेनरिकेज (200 रन) टीम की बल्लेबाज़ी की जान बने हुए हैं. हालांकि बाक़ी के बल्लेबाज़ फ़ॉर्म में हैं लेकिन युवराज सिंह (7 मैच 111 रन) का फ़ॉर्म चिंता का सबब है. युवराज ने बेंगलुरू के ख़िलाफ़ 62 रन की पारी खेलने के बाद कुछ ख़ास नहीं किया है. वहीं गेंदबाज़ी में भुवनेश्वर कुमार (18 विकेट), आशीष नेहरा (8 विकेट) और राशिद ख़ान (11 विकेट) ने मोर्चा संभाल रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement