NDTV Khabar

IPL 10: एबी डिविलियर्स बोले, आरसीबी के सम्‍मान की खातिर बाकी मैचों में जीत हासिल करेंगे !

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 10: एबी डिविलियर्स बोले, आरसीबी के सम्‍मान की खातिर बाकी मैचों में जीत हासिल करेंगे !

एबी डिविलियर्स को शॉर्टर फॉर्मेंट के दुनिया के सबसे खतरनाक बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है विराट कोहली की टीम
  2. 11 मैचों में अब तक टीम हासिल कर पाई है महज 5 अंक
  3. एबी बोले, हम अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए
मुंबई: प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को उम्‍मीद है कि उनकी टीम आईपीएल10 के अपने शेष मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन करके जीत हासिल करने में सफल रहेगी. डिविलियर्स ने कहा कि अब बाकी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके हम अपने अभियान का जीत के साथ समापन करने की पूरी कोशिश करेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम शेष मैच अपनी टीम आरसीबी के सम्‍मान के लिए खेलेंगे और जीत हासिल करने का प्रयास करेंगे. गौरतलब है कि विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी का इस बार टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. 11 मैचों के बाद बेंगलुरू टीम के खाते में महज पांच अंक हैं. आरसीबी आईपीएल के पिछले सीजन में उपविजेता रही थी.

टिप्पणियां
आरसीबी अपने पिछले मैच में यहां मुंबई इंडियंस से 5 विकेट से हार गया था. डिविलियर्स ने कहा, ‘दुर्भाग्य से इस साल हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन हमने पूरे सत्र में कुछ उपयोगी सबक सीखे. पिछले कुछ मैचों में हम अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए.’ उन्होंने कहा, ‘मुंबई के खिलाफ  मैच में हम आखिर तक मैच में थे. आप इस तरह की प्रतिस्पर्धा चाहते हो. यह वास्तव में क्रिकेट का अच्छा मैच था. मुंबई इंडियंस की टीम काफी अच्छी है और इस सत्र में आगे बढ़ने की पूरी संभावना है.’ आईपीएल में अपनी अभी तक की यात्रा के बारे में डिविलियर्स ने कहा, ‘आईपीएल में पिछले दस साल, इस पर क्या कहूं, यह एक शानदार यात्रा रही. यह निश्चित तौर पर मेरे लिये जीवन बदलने वाला दौर था. ’

 उन्होंने कहा, ‘मैंने पहले तीन साल दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए आईपीएल करियर की शुरुआत की जो कि अच्छा अनुभव था. इसके बाद मैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ जुड़ गया जिसके साथ यह मेरा सातवां सत्र है. मैं आईपीएल में इससे बेहतर फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलने के बारे में नहीं कह सकता था. यह बेहद पेशेवर इकाई है. ’ आईपीएल के पिछले सीजन में कप्‍तान विराट कोहली और डिविलियर्स से बेहतरीन प्रदर्शन किया था लेकिन इस बार टीम शुरुआत से ही संघर्ष करती नजर आई. डिविलियर्स ने कहा, ‘मेरी इस टूर्नामेंट से कई यादें जुड़ी हैं. मैं आईपीएल का हिस्सा बनकर खुद को सम्मानित महसूस करता हूं. ’ उन्होंने कहा, ‘‘आईपीएल के बाद मैं चैंपियन्स ट्रॉफी पर ध्यान दूंगा जिसे कि दक्षिण अफ्रीका जीतना चाहता है. भारत ने पिछली बार इंग्लैंड में इसे जीता था और इस बार भी वह खिताब का दावेदार है.’ (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement