NDTV Khabar

IPL RCBvsSRH:खराब प्रदर्शन से जूझ रही विराट कोहली की टीम के सामने डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स, क्या वापसी करेगी बेंगलुरू की टीम?

107 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL RCBvsSRH:खराब प्रदर्शन से जूझ रही विराट कोहली की टीम के सामने डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स, क्या वापसी करेगी बेंगलुरू की टीम?

विराट की कप्‍तानी वाली आरसीबी का प्रदर्शन टूर्नामेंट में अब तक निराशाजनक रहा है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इस आईपीएल में बेरंग नजर आई है कोहली की टीम
  2. कोलकाता के खिलाफ यह टीम 49 पर आउट हुई
  3. बेंगलुरू की तुलना में हैदराबाद टीम है ज्‍यादा संतुलित
बेंगलुरू: क्रिस गेल (5 मैच 144 रन) , विराट कोहली (4 मैच 154 रन) और एबी डिविलियर्स (4 मैच 145 रन) सभी एक से बढ़कर एक धमाकेदार बल्लेबाज़..लेकिन अंक तालिका में इनकी टीम सबसे नीचे. यही नहीं, केदार जाघव (7 मैच 175 रन) जैसा बेहतरीन बल्लेबाज़ भी शुरुआती मैचों में बरसने के बाद ख़ामोश हो गया. रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने अब तक 7 मैचों में 5 हार और सिर्फ़ 2 जीत देखे हैं और टीम के खाते में सिर्फ़ 4 अंक हैं.

टिप्पणियां
पिछले सीज़न फ़ाइनल खेल चुकी विराट कोहली की टीम सीज़न 10 में बेरंग नज़र आ रही है. ख़ासकर कोलकाता के ख़िलाफ़ टीम के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन फ़ैन्स को मायूस करने वाला रहा.  इस मैच में विराट की टीम भारतीय T20 टूर्नामेंट के सबसे कम स्कोर 49 रन पर आउट हो गई। लेकिन बैंगलोर इस बात से कुछ राहत ले सकती है कि आईपीएल में 263 रन का सबसे बड़ा स्कोर इसी टीम के नाम है. सीज़न 10 के पहले मैच में हैदराबाद और बैंगलोर की टक्कर हो चुकी है.इस मैच में 35 रन से बाज़ी हैदराबाद ने मारी. हैदराबाद के ख़िलाफ़ एक बार फिर बेंगलुरू के बल्लेबाज़ों को इम्तिहान देना होगा.

बेंगलुरू की तुलना में सनराइज़र्स हैदराबाद के पास भी अच्छे बल्लेबाज़ हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं. टीम में डेविड वॉर्नर ((282 रन) के साथ शिखर धवन ((235 रन)), मोज़ेज़ हेनरिकेज़ ((193 रन)) जैसे नाम हैं. इसके साथ ही केन विलियम्सन ((2 मैच, 110 रन)) के आने से टॉप ऑर्डर और मज़बूत हुआ है. अगर हैदराबाद के गेंदबाज़ों की बात करे तो भुवनेश्वर कुमार (16 विकेट) और राशिद ख़ान (10 विकेट) ने मोर्चा संभाल रखा है. हैदराबाद को अपने पिछले मैच में पुणे के ख़िलाफ़ महेंद्र सिंह धोनी की पारी की वजह से हार झेलनी पड़ी लेकिन इससे पहले वॉर्नर एंड कंपनी ने लगातार 2 जीत दर्ज की हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement