NDTV Khabar

IPL10: रोमांचक जीत के बाद दो बार की चैंपियन कोलकाता से भिड़ने को तैयार राइजिंग पुणे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: रोमांचक जीत के बाद दो बार की चैंपियन कोलकाता से भिड़ने को तैयार राइजिंग पुणे

IPL 2017 : एमएस धोनी के फॉर्म में आने से पुणे टीम खासी उत्साहित है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईपीएल सीज़न 10 में पुणे सुपरजायंट के सामने अब कोलकाता नाइटराइडर्स की चुनौती है. दो बार आईपीएल चैंपियन होने का ताज पहन चुकी कोलकाता के सामने पुणे की चुनौती आसान नहीं होगी. पुणे को इस मुक़ाबले में कड़ी टक्कर देनी होगी. पुणे के बल्लेबाज़ों के सामने कोलकाता के बदले हुए गेंदबाज़ होंगे. बैंगलोर के ख़िलाफ़ कोलकाता के तेज़ गेंदबाज़ों ने क़हर ढाया. ऐसे में पुणे के बल्लेबाज़ों को सावधान रहना होगा.

टूर्नामेंट की शुरुआत में अंक तालिका के आख़िरी में रही पुणे ने स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में वापसी करते हुए अपने पिछले 3 मैचों में लगातार 3 जीत दर्ज की. अंक तालिका में अब पुणे के खाते में 7 मैचों में 4 जीत और 3 हार के साथ 8 अंक हैं वहीं कोलकाता के इतने ही मैचों में 5 जीत और 2 हार के साथ 10 अंक हैं.

एक रोमांचक मुक़ाबले में मुंबई के ख़िलाफ़ पुणे ने 3 रन से जीत दर्ज कर अपने गेंदबाज़ों पर उठ रहे सवालों को भी शांत कर दिया. मैच के आख़िरी दो ओवरों में बेन स्टोक्स और जयदेव उनदकट ने कसी हुई गेंदबाज़ी की...बल्लेबाज़ भले बड़ा स्कोर नहीं बना सके लेकिन जीत के लिए 160 रन ज़रूर बटोरे. 

पुणे के लिए राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन अच्छा रहा है. 26 साल के राहुल ने 5 मैचों में 178 रन बनाए हैं, वहीं कप्तान स्टीवन स्मिथ (224 रन) को अजिंक्य रहाणे (159 रन), मनोज तिवारी (137 रन) और बेन स्टोक्स (127 रन) से लगातार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी.

टिप्पणियां
दूसरी तरफ़ 2 बार की चैंपियन कोलकाता ने टूर्नामेंट में अपना दबदबा बनाए रखा है. पहले मैच में 10 विकेट से गुजरात को हराया लेकिन मुंबई से हार के बाद टीम ने लय हासिल कर ली है. अपने पिछले मैच में बैंगलोर को 82 रन से पटखनी देने के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं. बल्लेबाज़ी में कप्तान गौतम गंभीर (243 रन), मनीष पांडे (260 रन), रॉबिन उथप्पा (185 रन) लय में हैं.

वैसे गंभीर बल्लेबाज़ के अलावा एक कप्तान के तौर पर भी बेहतरीन रहे हैं. सुनील नरेन से पिछले दो मैचों में पारी की शुरुआत करवाकर गंभीर ने मास्टर स्ट्रोक खेला है. नरेन ने गुजरात के ख़िलाफ़ 17 गेंद पर 42 और बैंगलोर के ख़िलाफ़ 17 गेंद पर 34 रन बनाए. गेंदबाज़ी में क्रिस वोक्स (10 विकेट) और नैथन कूल्टर नाइल (8 विकेट) ने मोर्चा बखूबी संभाला रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement