NDTV Khabar

बैंगलोर और पंजाब के बीच मुकाबले में बने ये 5 रोमांचक आंकड़े

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शुक्रवार को हुए मुकाबले पर नजर डालें तो पांच दिलचस्प आंकड़े पता लगते हैं. आइए उन पांच आकंड़ों पर एक नजर डालें.

121 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बैंगलोर और पंजाब के बीच मुकाबले में बने ये 5 रोमांचक आंकड़े

विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों से सजी टीम आरसीबी आईपीएल 10 में सबसे फिसड्डी साबित हुई है.

खास बातें

  1. संदीप ने एक ही मैच में विराट, गेल और डिविलियर्स को आउट कर रचा इतिहास
  2. IPL में विराट कोहली अब 72 बार हारी हुई टीम का हिस्सा हुए हैं
  3. बैंगलोर की जमीन पर पंजाब का 138 का स्कोर सबसे कम स्कोर है
नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने फिर एक बार मायूस कर देने वाला प्रदर्शन किया. वहीं इस जीत ने आखिरी चार में क्वालिफई करने की पंजाब की उम्मीदों को बरकरार रखा है. शुक्रवार को हुए मुकाबले पर नजर डालें तो पांच दिलचस्प आंकड़े पता लगते हैं. आइए उन पांच आकंड़ों पर एक नजर डालें.

1. संदीप शर्मा ने विराट कोहली, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स का विकेट अपने नाम किया. वह आईपीएल के इतिहास में पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने इस तिकड़ी के विकेट एक ही मैच में चटकाए हों. कोहली, गेल और डिविलियर्स की तिकड़ी ने मैच में सिर्फ 16 रन बनाए जो की किसी भी मैच में तिकड़ी का दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले इन तीनों ने मिलकर 15 रन बनाए थे. इसी साल कोलकाता के खिलाफ जब पूरी टीम 49 रन पर सिमट गई थी.

2. संदीप शर्मा ने अभी तक विराट कोहली को 5 बार लीग में आउट कर लिया है. सिंदीप से ज्यादा सिर्फ आशीष नेहरा ने 6 बार टीम इंडिया को कप्तान  कोहली को आउट किया है. इतना ही नहीं मैच में 3 विकेट लेने पर संदीप को मैन ऑफ द मैच मिला. पंजाब की ओर से लगातार दो मैच में 'मैन ऑफ द मैच' जीततने वाले को एकलौते खिलाड़ी हैं.

3. विराट कोहली अब 72 बार हारी हुई टीम का हिस्सा हुए हैं. उनसे ज्यादा मैच इस लीग की इतिहास में सिर्फ रॉबिन उथप्पा के नाम है जो 75 बार किसी हारी हुई टीम के सदस्य रहे हैं.

4. बैंगलोर की जमीन पर पंजाब का 138 का स्कोर सबसे कम स्कोर है, जिसका पीछा कर पाने में दूसरी टीम नाकाम रही है. इस साल IPL में बैंगलोर की टीम अब चार बार ऑल आउट हो चुकी है. उनसे ज्यादा बार कोई ऑल आउट नहीं हुआ. बाकी सभी सातों टीम सिर्फ 6 बार ही इस साल ऑल आउट हुई है.

5. इस सीजन के 43 मैच खत्म हो गए हैं. पर अक्षर पटेल इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने किसी मैच में 30 से ज्यादा रन बनाए हों और तीन विकेट भी हासिल किए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement