NDTV Khabar

गुजरात लायंस के खिलाफ धूम मचाने वाले क्रिस लिन बोले, 'कप्‍तान ने मुझे गेंद को मैदान से बाहर भेजने की जिम्‍मेदारी सौंपी, अब यही है मेरा काम

359 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात लायंस के खिलाफ धूम मचाने वाले क्रिस लिन बोले, 'कप्‍तान ने मुझे गेंद को मैदान से बाहर भेजने की जिम्‍मेदारी सौंपी, अब यही है मेरा काम

क्रिस लिन ने गुजरात लायंस के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली

खास बातें

  1. लिन बोले, मुझे जो जिम्‍मेदारी सौंपी गई, उसका आनंद ले रहा हूं
  2. मैंने इस दौरान तेज गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर शॉट खेले
  3. गुजरात लायंस के खिलाफ खेली है 93 रन की तूफानी पारी
राजकोट: गुजरात लायंस टीम के खिलाफ शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए धमाकेदार पारी खेलने वाले क्रिस लिन ने कहा है कि गेंद को मैदान से अधिक से अधिक दूर पहुंचाना मेरा काम है. टीम मैनेजमेंट ने मुझे जो जिम्‍मेदारी सौंपी है उसका मैं पूरा आनंद उठा रहा हूं. लिन ने कल अपनी नाबाद 93 रन की पारी में चौकों से ज्‍यादा छक्‍के लगाए. उनकी 41 गेंदों पर खेली गई पारी में छह चौके और आठ छक्‍के शामिल थे. दूसरी ओर गंभीर ने 76 रन की पारी के दौरान 48 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके जमाए.

इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी टीम के पहले मैच में कप्तान गौतम गंभीर (नाबाद 76) के साथ रिकॉर्ड साझेदारी करने वाले लिन ने कहा कि कप्तान ने उन्हें गेंद को मैदान के बाहर भेजने की जिम्मेदारी सौंपी है. सौभाग्य से पहले मैच में वह अपनी भूमिका के साथ न्याय करने में सफल रहे. 'मैन ऑफ द मैच' चुने गए लिन ने कहा, "गेंद को अधिक से अधिक दूर तक पहुंचाना मेरा काम है. सौभाग्य से मैं इसमें सफल रहा और मैंने इसका भरपूर लुत्फ लिया. मैंने और गौतम (गंभीर) ने सटीक रणनीति के साथ बल्लेबाजी की. मैं जानता था कि वह स्पिन को अच्छी तरह खेलते हैं और इसी कारण मैं स्पिन के समय स्ट्राइक रोटेट करता रहा और खुद तेज गेंदबाजों के खिलाफ खुलकर शॉट खेलता रहा." इस पारी के दौरान लिन ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए. उन्‍होंने 19 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया. यह नाइट राइर्ड्स की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

नाइट राइडर्स की ओर से सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड यूसुफ पठान के नाम है, जिन्होंने 2014 में 15 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था. इसके बाद आंद्रे रसेल का स्थान आता है, जिन्होंने 2015 में 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था.लिन ने आईपीएल में नाइट राइर्ड्स के लिए तीसरी सबसे बड़ी पारी खेली. उनसे पहले ब्रेंडम मैक्‍कलम ने लीग के पहले सीजन में नाबाद 158 और मनीष पांडे ने 94 रनों की पारी खेली थी. लिन और गंभीर की शानदार पारियों की मदद से नाइट राइर्ड्स ने आईपीएल में पहली बार 10 विकेट से जीत हासिल की. आईपीएल में इससे पहले आठ टीमों ने बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल किया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement