NDTV Khabar

IPL10: अम्‍पायर की बड़ी चूक पर मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और अन्‍य खिलाड़‍ियों ने इस अंदाज में जताई निराशा....

आईपीएल10 में खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन के अलावा अम्‍पायरिंग का स्‍तर भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय रहा है.

64 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: अम्‍पायर की बड़ी चूक पर मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा और अन्‍य खिलाड़‍ियों ने इस अंदाज में जताई निराशा....

अम्‍पायर के निर्णय पर रोहित शर्मा ने इस अंदाज में निराशा जताई (फोटो BCCI)

कोलकाता: आईपीएल10 में खिलाड़ि‍यों के प्रदर्शन के अलावा अम्‍पायरिंग का स्‍तर भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय रहा है. टूर्नामेंट के ज्‍यादातर मैचों में अम्‍पायरिंग को स्‍तर के अनुरूप नहीं पाया गया. कई फैसले ऐसे हुए जिस पर बल्‍लेबाज और गेंदबाजों ने असंतोष जताया और इसके लिए उन्‍हें जुर्माना भी देना पड़ा. टूर्नामेंट के अंतर्गत कल मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइर्स के मैच के दौरान भी ऐसी ही स्थिति आई. इस मैच में मुंबई इंडियंस ने 9 रन से जीत दर्ज की थी. पहले बैटिंग करते हुए मुंबई टीम ने 173 रन बनाए थे जिसके जवाब में कोलकाता 20 ओवर्स में दो विकेट खोकर 164 रन ही बना पाई.

कोलकाता के लिए मनीष पांडे ने सर्वाधिक 33 रन बनाए. हालांकि इस दौरान वे खुशकिस्‍मत भी रहे जब मिचेल जॉनसन की गेंद पर अम्‍पायर ने उन्‍हें विकेट के पीछे कैच आउट नहीं दिया. पांडे जब 22 रन के स्‍कोर पर थे तब जॉनसन की गेंद बल्‍ले का बारीक किनारा लेते हुए विकेटकीपर अंबाती रायुडू के दस्‍तानों में समा गई. रायुडू और कप्‍तान रोहित शर्मा सहित मुंबई के खिलाड़‍ियों ने जोरदार अपील की लेकिन अम्‍पायर का फैसला बल्‍लेबाज के पक्ष में गया. मनीष पांडे को नाटआउट करार दिया गया.


हालांकि रिप्‍ले में इस बात की पुष्टि हुई कि गेंद बल्‍ले का बारीक किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंचाी थी. वैसे मुंबई के लिए यह फैसला ज्‍यादा घातक साबित नहीं हुआ क्‍योंकि 11 रन और जोड़ने के बाद पांडे पेवेलियन लौट गए. ऐसे ही एक मौके पर अम्‍पायर ने केकेआर के निचले क्रम के बल्‍लेबाज कुलदीप यादव को विकेट के पीछे कैच करार दिया जबकि गेंद का उनके बल्‍ले से संपर्क ही नहीं हुआ था. कुलदीप के बल्‍ले के जमीन से टकराने से हुई आवाज के कारण अम्‍पायर को ऐसा अहसास हुआ कि टिम साउदी की गेंद कुलदीप के बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास गई है. फलस्‍वरूप उन्‍होंने बल्‍लेबाज को आउट दे दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement