NDTV Khabar

IPL 10: ईशांत शर्मा पर गौतम गंभीर की टिप्‍पणी का वीरेंद्र सहवाग ने यूं दिया करारा जवाब...

2254 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 10: ईशांत शर्मा पर गौतम गंभीर की टिप्‍पणी का वीरेंद्र सहवाग ने यूं दिया करारा जवाब...

ईशांत शर्मा को लेकर गौतम गंभीर की टिप्‍पणी वीरेंद्र सहवाग को पसंद नहीं आई (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ईशांत शर्मा को खरीदार नहीं मिलने पर गंभीर ने की थी टिप्‍पणी
  2. बाद में चोटिल विजय की जगह किंग्‍स 11 में जगह पा गए ईशांत
  3. गंभीर की टिप्‍पणी पर वीरेंद्र सहवाग ने उसी अंदाज में दिया जवाब
ये दोनों ओपनर दिल्‍ली की टीम और टीम इंडिया में एक साथ खेले. आईपीएल में भी बेहद कम समय के लिए ये एक साथ खेल चुके हैं. ये दोनों टीम इंडिया के लिए कई बेहतरीन पारियां भी खेल चुके हैं लेकिन लगता है कि वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बीच संबंधों में अब कुछ खटास आ गई है. दिल्‍ली के ही तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का मामला इसका कारण बना है. आईपीएल-10 की नीलामी में  दिल्‍ली के तेज गेंदबाज ईशांत को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा. इस सीजन के आईपीएल के लिए ईशांत ने अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखी थी. ईशांत के नहीं बिकने पर टिप्‍पणी करते हुए गंभीर ने कहा था कि उनकी (ईशांत की) दो करोड़ की बेस प्राइज काफी अधिक थी. इस ओपनर ने कहा था, 'चार ओवर के लिए दो करोड़ रुपये कोई भला क्‍यों देगा. ईशांत की बेस प्राइज देखकर मैं हैरान हूं. मुझे लगता है यह बहुत ज्‍यादा है.' गंभीर ने यह टिप्‍प्णी आईपीएल के लिए नीलामी के दौरान कही थी.

बहरहाल, ईशांत आखिरकार किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम में इसी बेस प्राइज पर जगह पाने में कामयाब हो गए. मुरली विजय के चोटग्रस्‍त होने पर इस फ्रेंचाइजी ने अपने गेंदबाजी डिपार्टमेंट को मजबूत करने के लिए ईशांत को स्‍थान दिया. ईशांत को किंग्‍स इलेवन में जगह दिलाने में दिल्‍ली टीम के उनके सीनियर सहयोगी वीरेंद्र सहवाग की अहम भूमिका रही. इस मामले में ईशांत का बचाव करते हुए सहवाग, दिल्‍ली के अपने साथी ओपनर और कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान गौतम गंभीर पर चुटकी लेने से भी नहीं चूके.
 
sehwag

सहवाग और गंभीर, दिल्‍ली के अलावा टीम इंडिया के लिए भी एक साथ खेल चुके हैं (Photo Credit: AFP)

किंग्‍स इलेवन टीम के जर्सी लांच के बारे में जब सहवाग से गौतम गंभीर की टिप्‍पणी के बारे में पूछा गया तो वीरू ने बिंदास अंदाज में कहा, 'मुझे एक बात बताएंगे, आपको 60 बॉल खेलने के लिए फिर 12 करोड़ रुपये कौन देगा.' गंभीर को वर्ष 2011 से कोलकाता नाइटराइडर्स  फ्रेंचाइची करीब 12 करोड़ रुपये का भुगतान करती है. सहवाग की इस टिप्‍पणी के बाद यह देखना दिलचस्‍प होगा कि जब 13 अप्रैल को ईंडन गार्डंस मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने होंगी तो ये दोनों दिग्‍गज क्रिकेटर (सहवाग और गंभीर) एक-दूसरे से किस तरह पेश आते हैं. गौरतलब है कि सहवाग किंग्‍स इलेवन टीम के साथ मेंटोर की हैसियत से जुड़े हुए हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement