NDTV Khabar

कप्तान सुरेश रैना से जानिए, IPL में क्यों चित हो रहे गुजरात के 'शेर'

35 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कप्तान सुरेश रैना से जानिए, IPL में क्यों चित हो रहे गुजरात के 'शेर'

कप्तान सुरेश रैना को उम्मीद है कि आईपीएल 10 में गुजरात लायंस वापसी करेगी.

खास बातें

  1. आईपीएल 10 में काफी पिछड़ रही है गुजरात लायंस
  2. सोमवार को एक मैच में पुणे ने गुजरात को हराया
  3. कप्तान सुरेश रैना को उम्मीद, गुजरात लायंस वापसी करेगी
पुणे: गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 39वें मैच में पुणे के खिलाफ मिली हार के बावजूद उनके पास अभी और चार मैच बाकी हैं और आशा है कि उन मैचों में टीम की स्थिति बेहतर होगी. उल्लेखनीय है कि सोमवार रात को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए मैच में पुणे ने गुजरात को पांच विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी कर गुजरात ने पुणे के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके खराब शुरुआत के बावजूद बेन स्टोक्स (103) की शतकीय पारी के दम पर पुणे ने पांच विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाकर हासिल कर लिया. 

रैना ने कहा, "पुणे के खिलाफ जब बासिल थंपी और जेम्स फॉल्कनर गेंदबाजी के लिए आए, तो पिच पर ओस थी. हमारे पास अच्छे स्पिन गेंदबाजों की कमी है. मैं यह कहूंगा कि हम अपने स्कोर बनाने के लक्ष्य से 25 से 30 अंक पीछे थे. हमारे विकेट गिरते रहे और हम सभी आउट हो गए. हालांकि, हमारे पास अब भी चार मैच बाकी हैं और आशा है कि इन चार मैचों में टीम के स्तर में बदलाव आएगा."

स्टोक्स की प्रशंसा करते हुए रैना ने कहा कि पुणे की जीत का श्रेय उन्हें ही जाता है. जिस प्रकार से स्टोक्स ने बल्लेबाजी संभाली, उसी वक्त मैच में नया मोड़ आया था. उन्होंने शानदार शॉट लगाए. 

मालूम हो कि सोमवार को बेन स्‍टोक्‍स ने आईपीएल के मुकाबले में आज तूफानी शतकीय पारी (नाबाद 103, 63 गेंद, सात चौके, छह छक्‍के) खेलकर साबित कर दिया कि राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने उन पर 14.5 करोड़ रुपये का दांव लगाकर गलती नहीं की है. 

इंग्‍लैंड के इस क्रिकेटर ने मैच में पुणे की गुजरात लायंस पर पांच विकेट की जीत में अग्रणी भूमिका निभाई. पुणे के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए गुजरात लायंस टीम 19.5 ओवर में जब 161 रन बनाकर आउट हो गई तो लगा था कि पुणे मैच आसानी से जीत लेगा. लेकिन यही तो क्रिकेट का चरित्र हैं. गुजरात के गेंदबाजों ने पहले दो ओवर में ही पुणे के तीन विकेट लेकर हर किसी को हैरान कर दिया. छह ओवर तक पुणे के चार बल्‍लेबाज आउट हो चुके थे, लेकिन स्‍टोक्‍स को धोनी के रूप में अच्‍छा जोड़ीदार मिला. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 76 रन जोड़े. धोनी (26 रन) के आउट होने के बाद स्‍टोक्‍स ने न सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी. विनिंग स्‍ट्रोक डेनियल क्रिस्चियन (नाबाद 17, 8गेंद, एक चौका, एक छक्‍का) के बल्‍ले से छक्‍के के रूप में निकला. स्‍टोक्‍स अपनी करिश्‍माई पारी के लिए मैन ऑफ द मैच रहे.

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement