NDTV Khabar

IPL10: रॉबिन उथप्‍पा जैसे सीनियर प्‍लेयर ने सिद्धार्थ कौल से की ऐसी हरकत कि युवराज को करना पड़ा बीचबचाव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL10: रॉबिन उथप्‍पा जैसे सीनियर प्‍लेयर ने सिद्धार्थ कौल से की ऐसी हरकत कि युवराज को करना पड़ा बीचबचाव

सनराइजर्स हैदराबाद और केकेआर के बीच रविवार रात को खेले गए मैच के दौरान की घटना...

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार रात को खेले गए मैच में एक बार फिर से खिलाड़ियों के बीच कहासुनी देखने को मिली. घटना उस वक्त हुई जब कोलकाता नाइट राइडर 210 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. मैच का तीसरे ओवर में ही कोलकाता के दो खिलाड़ी पवेलियन लौट चुके थे. सिद्धार्थ कौल के इस ओवर की आखिरी गेंद पर रॉबिन उथप्पा ने एक चौका लगाया और वापस आने के दौरान उन्होंने कौल को जानबूझकर कंधा मार दिया. पलटकर जब कौल ने उन्हें टोका तो उथप्पा उन्हें ही सही से चलने की नसीहत दे डाली.
 
हालांकि कौल ने मामले को ज्यादा तूल नहीं दिया लेकिन हैदराबाद के ऑलरांउडर युवराजसिंह उथप्पा के व्यवहार से खिन्न नजर आए. यहां तक कि मैदान पर मौजूद अंपायर ने भी उथप्पा से इस मसले पर चर्चा की.  बारिश के कारण मैच रुकने पर मैदान से वापस जाते हुए उथप्पा के कंधे पर हाथ रखकर युवी उन्हें समझाते नजर आए. ऐसा लगा जैसे उथप्पा को अपने व्यवहार पर दुख महसूस हुआ हो. गौरतलब है कि उथप्पा और युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए कई मैच एक साथ खेले हैं. युवराज सिंह उनके सीनियर हैं.    

टिप्पणियां
इतना ही नहीं, हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने भी उथप्पा की पीठ पर हाथ रख उनके इस व्यवहार के लिए कुछ नाराजगी जाहिर की थी. गत चैंपियन हैदराबाद ने यह मैच 48 रन के  बड़े अंतर से जीता. इस मैच में उथप्पा ने केकेआर के लिए सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके जबकि कौल ने दो विकेट चटकाए.  
 
यह मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में कोलकाता की पूरी टीम 161 रन पर ऑल आउट हो गई और 48 रनों से मैच हार गई.  वार्नर ने महज 43 गेंदों पर शानदार शतक जड़ा. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.  

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement