NDTV Khabar

सौरव गांगुली के तराशे 'नगीने' का कमाल, IPL के खास क्लब में दर्ज कराया अपना नाम

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबले में पुराने दिनों की यादें ताजा कर दी. जहीर ने पुणे की पारी की पहली ही गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज और टेक्निकली बहुत ही साउंड माने जाने वाले अजिंक्य रहाणे को क्लीन बोल्ड कर दिया. आईपीएल में यह जहीर खान का 100वां विकेट हैं.

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
सौरव गांगुली के तराशे 'नगीने' का कमाल, IPL के खास क्लब में दर्ज कराया अपना नाम

आईपीएल में विकेटों का शतक जमाने वाले जहीर खान 10वें और बाएं हाथ के दूसरे गेंदबाज है.जहीर खान सौरव गांगुली की खोज कहे जाते हैं.

खास बातें

  1. आईपीएल में जहीर खान ने 100 विकेट पूरे कर लिए हैं
  2. इस बार IPL में जहीर खान दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी कर रहे हैं
  3. जहीर खान से पहले उनके दौर के बॉलर आशीष नेहरा के भी IPL में हैं सौ विकेट
नई दिल्ली: बतौर भारत के कप्तान सौरव गांगुली ने अपने कार्यकाल में कई ऐसे खिलाड़ियों को तैयार किया जो लंबे समय तक टीम इंडिया के लिए खेलते रहे. गांगुली की कप्तानी की खोज कहे जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में जहीर खान का भी नाम है. यूं तो जहीर खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन आईपीएल में भी उन्होंने विकेट लेकर गेंदबाजों की खास सूची में अपनी जगह बना ली है. दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान ने राइजिंग पुणे सुपर जाइंट्स के खिलाफ मुकाबले में पुराने दिनों की यादें ताजा कर दी. जहीर ने पुणे की पारी की पहली ही गेंद पर धाकड़ बल्लेबाज और टेक्निकली बहुत ही साउंड माने जाने वाले अजिंक्य रहाणे को क्लीन बोल्ड कर दिया. आईपीएल में यह जहीर खान का 100वां विकेट हैं.

आईपीएल में विकेटों का शतक जमाने वाले जहीर खान 10वें और बाएं हाथ के दूसरे गेंदबाज है. उनसे पूर्व आशीष नेहरा यह मुकाम हासिल कर चुके हैं. आशीष नेहरा के नाम पर 88 मैचों में 106 विकेट दर्ज हैं.

आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची

लसिथ मलिंगा 152 विकेट
अमित मिश्रा 134 विकेट 
हरभजन सिंह 127 विकेट
पीयूष चावला 123 विकेट
ड्वेन ब्रावो 122 विकेट
भुवनेश्वर कुमार 108 विकेट
आशीष नेहरा 106 विकेट
विनय कुमार 101 विकेट
जहीर खान 101 विकेट
आर अश्विन 100 विकेट

शुक्रवार रात दिल्ली और पुणे के बीच दिल्ली में खेले गए मैच में डेयरडेविल्स ने पुणे को 7 रन से मात दी. मनोज तिवारी की अर्धशतकीय पारी भी पुणे को जीत नहीं दिला सकी. अंतिम ओवर में जीते के लिए दिल्ली को 25 रन की दरकार थी. मनोज तिवारी ने कमिंस की पहली दो गेंदों में लगातार 2 छक्के जड़कर पुणे की आशाओं को जगाया लेकिन उसके बाद कोई कमाल नहीं दिखा सके. पुणे लक्ष्य से 8 रन पीछे रह गई और दिल्ली ने 7 रन के अंतर से जीत हासिल कर ली. करुण नायर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement