Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL 2018: जानिए चेन्‍नई को चैंपियन बनने पर मिली कितनी इनामी राशि, सनराइजर्स को कितनी राशि से करना पड़ा संतोष

दो साल का निलंबन झेलने के बाद लौटी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम आईपीएल 2018 की चैंपियन बन गई है.

IPL 2018: जानिए चेन्‍नई को चैंपियन बनने पर मिली कितनी इनामी राशि, सनराइजर्स को कितनी राशि से करना पड़ा संतोष

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को खिताब जीत के फलस्‍वरूप 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई

खास बातें

  • चेन्‍नई को खिताबी जीत पर मिले 20 करोड़ रुपये
  • उपविजेता SRH को हासिल हुए 12 करोड़ 50 लाख
  • पर्पल और ऑरेंज कैप विजेता को मिले 10-10 लाख
मुंबई:

दो साल का निलंबन झेलने के बाद लौटी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम आईपीएल 2018 की चैंपियन बन गई है. चेन्‍नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को कल 8 विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने की उपलब्धि हासिल की. टीम इससे पहले 2010 और 2011 में भी आईपीएल चैंपियन रह चुकी है. धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई टीम ने शेन वॉटसन की बल्‍लेबाजी की बदौलत फाइनल आसानी से जीत लिया. वॉटसन ने महज 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन की पारी खेली. जिसमें11 चौके और आठ छक्‍के शामिल थे. यह वॉटसन की पारी का ही कमाल था कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत के लिए जरूरी 179 रन का लक्ष्‍य 18.3 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस खिताबी जीत के फलस्‍वरूप चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 20 करोड़ रुपये की प्राइजमनी हासिल  हुई जबकि उपविजेता सनराइजर्स हैदराबाद को 12 करोड़, 50 लाख रुपये की राशि से ही संतोष करना पड़ा.

वॉटसन को फाइनल में खेली गई उनकी जबर्दस्‍त पारी के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. टूर्नामेंट के 16 मैचों में 735 रन बनाने वाले सनराइजर्स के कप्‍तान केन विलियमसन ने ऑरेंज कैप हासिल किया जबकि किंग्‍स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टॉय (24 विकेट) को पर्पल कैप मिला.खास बात यह है कि किंग्‍स इलेवन प्रतियोगिता के प्‍लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी. ऑरेंज कैप और पर्पल कैप विजेता को 1-10 लाख रुपये मिले.

वीडियो: शेन वॉटसन ने खेली तूफानी पारी, चेन्‍नई बना आईपीएल चैंपियन
सुपर स्‍ट्राइकर ऑफ द सीजन कोलकाता नाइटराइडर्स के सुनील नरेन और स्‍टाइलिश प्‍लेयर ऑफ द सीजन का पुरस्‍कार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के ऋषभ पंत को हासिल हुआ. परफेक्‍ट कैच ऑफ द सीजन का पुरस्‍कार दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के ट्रेंट बोल्‍ट को मिला जबकि आईपीएल फेयरप्‍ले अवार्ड मुंबई इंडियंस को हासिल हुआ. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के ऋषभ पंत ने इमर्जिंग प्‍लेयर ऑफ द सीजन का अवार्ड भी हासिल किया.