NDTV Khabar

IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लुंगी एंगिडी ने इस मामले में की आशीष नेहरा की बराबरी...

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने आईपीएल के इस सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लुंगी एंगिडी ने इस मामले में की आशीष नेहरा की बराबरी...

लुंगी एंगिडी को किंग्‍स इलेवन के खिलाफ उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया

खास बातें

  1. किंग्‍स इलेवन के खिलाफ चेन्‍नई के लिए 10 रन देकर चार विकेट लिए
  2. चेन्‍नई के लिए नेहरा ने इससे पहले लिए थे इतने ही रन देकर चार विकेट
  3. चार विकेट के मामले में यह चेन्‍नई के लिए सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी विश्‍लेषण
पुणे:

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने आईपीएल के इस सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज एंगिडी ने रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ चेन्‍नई की जीत में अहम भूमिका निभाई. मैच में उन्‍होंने केवल 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए. एंगिडी के इस प्रदर्शन की बदौलत चेन्‍नई टीम, किंग्‍स इलेवन को 19.4 ओवर में 153 रन के छोटे स्‍कोर पर आउट करने में सफल हो गई. बाद में जीत के लिए जरूरी 154 रन का लक्ष्‍य एमएस धोनी की टीम ने 19.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने अपना आखिरी लीग मैच जीतते हुए ऊंचे मनोबल के साथ प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाया है. अंकतालिका में यह टीम सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दूसरे स्‍थान पर रही. सनराइजर्स और चेन्‍नई दोनों के 18-18 अंक रहे लेकिन नेट रनरेट के मामले में सनराइजर्स की टीम बेहतर साबित हुई.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें:: ग्राउंड पर जीवा ने की धोनी के साथ मस्ती, कैप पकड़कर किया ऐसा
 


22 वर्षीय एंगिडी ने कल के मुकाबले में किंग्‍स इलेवन के स्‍टार बल्‍लेबाज क्रिस गेल और लोकेश राहुल के अलावा रविचंद्रन अश्विन और एंड्रयू टॉय के भी विकेट लिए. उन्‍होंने अपने चार ओवर के कोटे में केवल 10 रन देकर यह सफलताएं हासिल कीं. किसी भी गेंदबाज द्वारा चार विकेट लेने के मामले में यह आईपीएल में सीएसके की ओर से यह सबसे किफायती गेंदबाजी विश्‍लेषण रहा. एंगिडी ने इस मामले में पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की बराबरी की. टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज नेहरा ने 2015 के आईपीएल सीजन में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए ही खेलते हुए आरसीबी के खिलाफ चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट लिए थे.

वीडियो: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स 11 रन से जीता, मुंबई का सफर खत्‍म
यह एंगिडी की गेंदबाजी का ही कमाल था कि चेन्‍नई कल के मैच में जोरदार फॉर्म में चल रहे किंग्‍स इलेवन के बल्‍लेबाज लोकेश राहुल को सस्‍ते में आउट करने में सफल रहा. उनकी एक बेहतरीन गेंद तेजी से अंदर की ओर आई और लोकेश राहुल का विकेट ले उड़ी.  राहुल इस मैच में केवल सात रन बना पाए.वैसे,  किंग्‍स इलेवन के इस ओपनर ने टूर्नामेंट के 14 मैचों में 54.92 के बेहतरीन औसत से 659 रन बनाए. स्‍वाभाविक रूप से एंगिडी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement