NDTV Khabar

IPL 2018: क्रिस गेल ने क्या गर्दा उड़ा डाला कसम से ! इन कारनामों के क्या कहने!

से क्रिस गेल के अंदाज और एप्रोच से साफ है कि इस प्रदर्शन के पीछे असल वजह क्या है, लेकिन भाई साहब इस असल वजह से पहले आप उनके उन कारनामों के बारे में तो नजर डाल लीजिए, जिसने प्रशंसकों को हिला कर रख दिया है.

241 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: क्रिस गेल ने क्या गर्दा उड़ा डाला कसम से ! इन कारनामों के क्या कहने!

क्रिस गेल

खास बातें

  1. गेल ने बना दी हैदराबाद की रेल!
  2. यह बल्लेबाज किसी दूसरे ग्रह का है!
  3. रिकॉर्ड बोले तो गेल, गेल बोले तो रिकॉर्ड!
नई दिल्ली: क्या बात..क्या बात क्या बात..भाई आलोचकों को जवाब देना हो, तो कुछ इससे अच्छा तरीका हो ही नहीं सकता. कसम से क्रिस गेल ने ऐसा दर्द दिया है सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को कि अगले कई दिन नींद नहीं आएगी. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वीरवार को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में गेल ने यह धमाल किया.101 रन की नाबाद पारी में एक दो नहीं बल्कि पूरे 11 छक्के. वैसे क्रिस गेल के अंदाज और एप्रोच से साफ है कि इस प्रदर्शन के पीछे असल वजह क्या है, लेकिन भाई साहब इस असल वजह से पहले आप उनके उन कारनामों के बारे में तो नजर डाल लीजिए, जिसने प्रशंसकों को हिला कर रख दिया है. और हां आगे बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए इन्हें हिलाना मुश्किल ही नहीं, बल्कि नामुमकिन है. 
 
सबसे बड़ा शतकवीर
बात सबसे ज्यादा शतकवीर होने की ही नहीं है, बल्कि उनके और बाकी खिलाड़ियों के बीच अंतर का है, जी हां टी-20 फॉर्मेट में क्रिस गेल और बाकी बल्लेबाजों के बीच एक या दो नहीं बल्कि पूरे 14 शतकों का अंतर है. जहां क्रिस गेल ने इस फॉर्मेट में अभी तक 21 शतक बनाए हैं, तो वहीं ब्रेंडन मैकलम, ल्युक राइट और मिशेल क्लिंगर के नाम सात-सात शतक दर्ज हैं.  यह तो भइया एवरेस्ट है!
सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की जमकर धुलाई के बाद गेल के इस फॉर्मेट में 11,235 रन हो गए हैं.  उनके बाद मैकलम का नंबर है. और मैकलम के रन हैं 9039. वैसे गेल ने अपने अंदाज से दिखा दिया है कि अभी वह कुछ हजार रन और जोड़ने में सक्षम हैं. देखते हैं कि रनों की यह मीनार कहां जाकर रुकती है. और हां भाई साहब छक्कों के मामले में भी उनके आस-पास कोई नहीं है. अओभी तक गेल टी-20 में 834 छक्के जड़ चुके हैं. दूसरा बेस्ट स्कोर 523 छक्कों का है. 
 
यह कारनामा तो बड़ों-बड़ों को डरा देगा
बात हो रही है कि किस बल्लेबाज ने किसी एक मैच में दस से ज्यादा बार छक्के कितनी बार लगाए हैं. और अगर किसी गेंदबाज को इस रिकॉर्ड के बारे में पहली बार पता चलेगा, तो वह वैसे ही पसीने-पसीने हो जाएगा. एक बार तो आप भी चौंक जाएंगे. 16 बार..जी हां गेल ने एक मैच में दस से इससे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा 16 बार किया है. इसके बाद नंबर है ब्रेंडन मैकलम, डैसन शानाका, एविन लेविस और आंद्रे रसैल का. और हां और हां हम बात कर रहे थे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जड़े शतक के पीछे की असल वजह क्या है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि गेल कैसे नीलामी में जैसे-तैसे किसी तरह बिके थे. या कहें कि किसी तरह उनकी इज्जत बचाई गई थी. उनके पूल प्राइस दो करोड़ रुपये पर पंजाब ने खरीदकर. बस यही बात गेल को बुरी तरह चुभ गई.

VIDEO: विराट कोहली ने हाल ही में एनडीटीवी से बात में कई अहम मुद्दों पर बात की. 
जब ऐसा गेल या उन जैसे किसी दिग्गज के साथ होता है, तो वह इसे अपमान के रूप में लेता है. और फिर ऐसा ही कुछ होता है, जैसा हैदराबाद के खिलाफ हुआ. लेकिन यह आखिरी 'कत्ल-ए-आम' नहीं है. देखते हैं कि अगली बार किस टीम के गेंदबाजों पर गाज गिरेगी. वैसे टी-20 फॉर्मेट में एक मैच में 10 से ज्यादा छक्के के मामले में गेल के 16 बार कारनामा करने के बाद बाकी तीन बल्लेबाजों ने दो-दो बार इस बात को अंजाम दिया है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement