NDTV Khabar

IPL 2018, DD vs CSK: इस कारण चेन्नई सुपर किंग्स को मिली 34 रन से मात

CSKvsDD: चेन्नई का दिन शुक्रवार को मानो किसी खराब दिन की तरह आया. पिछले मैच में हैदराबाद के हाथों मुंह की खाने के बाद उसे एक एक ओर हार का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, DD vs CSK: इस कारण चेन्नई सुपर किंग्स को मिली 34 रन से मात

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर

खास बातें

  1. डीडी-20 में 5 पर 162 रन, ऋषभ पंत 38, विजय शंकर 36*, हर्शल 36*
  2. चेन्नई-20 ओवर में 6 पर 128 रन, रायुडु 50*, जडेजा 27*
  3. हर्शल पटेल बने मैन ऑफ द मैच
नई दिल्ली:

दिल्ली डेयर डेविल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में धुरंधरों से सुसज्जित चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रन से हरा दिया. चेन्नई से पहले पहले बैटिंग का न्योता पाने के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स ने आखिरी ओवरों में ऑलराउंडर विजय शंकर (नाबाद 36 रन,, 28 गेंद, 2 चौके, 2 छक्के) और हर्शल पटेल (नाबाद 36 रन,16 गेंद, 1 चौका, 4 छक्के) की तेज-तर्रार बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 163 रन का लक्ष्य रखा.
 

जवाब में चेन्नई के सुपर सितारे अच्छी शुरुआत के बावजूद जरुरत के समय तेज बैटिंग करने में नाकाम रहे. और चेन्नई की टीम कोटे के 20 ओवरों में 6 विकेट पर 128 रन ही बना सकी. दिल्ली के लिए आखिरी ओवरों में धुआंधार बैटिंग करने वाले हर्शल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने एक विकेट भी चटकाया.
 
सितारे जमीं पर!
चेन्नई के लिए सबसे जरुरत के समय उसके सुपरस्टार रन बटोरने में नाकाम साबित हुए. कप्तान धोनी जहां 23 गेंदों पर 17 ही रना बना सके, तो सुरेश रैना ने 18 गेंदों पर 15 रन का योगदान दिया. ब्रावो और सैम बिलिंग्स भी नहीं चले. जडेजा ने 18 गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाकर कोशिश की, लेकिन ऊंट के मुंह में जीरे जैसी ही थी. इस धीमे प्रयास का नतीजा यह रहा कि चेन्नई जीत से मीलों पीछे रह गया. 
  गजब रायुडु, गजब फॉर्म!
क्या कहने अंबाती रायुडु के! बॉलर स्पिनर हो या पेसर. फील्डर 30 गज के घेरे के बाहर हों, या अंदर, अंबाती रायुडु के बल्ले पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है. जहां मर्जी होती है, वहां गेंदबाज को भेज देते हैं. करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म. इसका प्रदर्शन रायुडु ने फिर किया. और 4 चौके और इतने ही छक्के जड़ते हुए बना डाले पूरे 50 रन. 

DELHI DAREDEVILS की पारी

इससे पहले चेन्नई से प. इन दोनों के अलावा मिड्ल ऑर्डर में ऋषभ पंत ने 38 रन का योगदान दिया. इस योगदान से डेयर डेविल्स 20 ओवरों में 5 विकेट पर 162 रन तक पहुंचने में कामयाब रहा. लुंगी एंगिडी ने 3 ओवरों में 14 रन देकर 2 विकेट लिए. 
 
पावर-प्ले पर लगा ब्रेक
शुरुआत तो पृथ्वी शॉ ने एक छोर पर आक्रामक तरीके से की थी. उन्हें एक दो जीवनदान भी मिले, लेकिन दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी और जडेजा ने इन दोनों युवाओं को खुद पर हावी नहीं होने दिया. इक्का-दुक्का शॉट पृथ्वी के बल्ले से निकले, लेकिन चाहर ने जल्द ही उनकी पारी पर विराम लगा दिया. कुल मिलाकर युवा स्टार पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर) में 1 विकेट पर 39 रन ही बना सके.
 
लुंगी एंगिडी दिए बड़े झटके
दिल्ली को लुंगी एगिडी ने 11वें ओवर में मानो पटरी से उतार दिया. ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर दूसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़कर दिल्ली को मैच में मजबूत करने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन इसी ओवर में लुंगी ने पहले तीसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर की गिल्लियां बिखेरीं, तो इसी ओवर की आखिरी गेंद पर जमकर खेल रहे ऋषभ पंत को आउट कर दिल्ली को जोर के झटके दिए.
  इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अब से कुछ ही देर बाद दिल्ली डेयर डेविल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. दिल्ली ने इस मैच के लिए केवल तीन विदेशी खिलाड़ियों को इलेवन में जगह दी. टीम में जैसन रॉय की जगह ग्लेन मैक्सवेल और डाला की जगह आवेश खान को शामिल किया गया. वहीं, चेन्नई की टीम में लुंगी एंगिडी को डेविड विले की जगह दी गई. इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार रहीं:-
 
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडु, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, हरभजन सिंह, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और लुंगी एंगिडी
 
दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ग्लेन मैक्सवेल, ऋषभ पंत, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा, हर्शल पटेल, अमित मिश्रा, आवेश खान, संदीप लैमिछाने और ट्रेंट बाउल्ट

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी. 
चेन्नई अगर शुक्रवार को मैच नहीं जीत सकी, तो इसके लिए उसके सुपर सितारे जिम्मेदार रहे, जो जरुरत के मौके पर तेज गति से रन निकालने में नाकाम साबित हुए. नतीजा यह रहा कि दिल्ली डेयर डेविल्स 34 रन से जीत का स्वाद चखने में कामयाब रहा. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement