NDTV Khabar

IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!

RRvsRCB: क्रिकेट कौशल के फ्लोर टेस्ट में राजस्थान बिना अपने सितारों के आर-पार की लड़ाई में बेंगलोर पर बीस साबित हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, RCB vs RR: इस अनजान खिलाड़ी ने आरसीबी की कर दी छुट्टी!

श्रेयस गोपाल

खास बातें

  1. राजस्थान-20 ओवर में 5 पर 164 रन, राहुल त्रिपाठी 80*, क्लासेन 32
  2. आरसीबी-19.2 में 134 रन, एबी डि विलियर्स 53, पार्थिव पटेल 33
  3. श्रेयस गोपाल बने मैन ऑफ द मैच
नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स ने बहुत ही अहम करो या मरो के मुकाबले में बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स को 30 रन से हराकर विराट कोहली की टीम का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बोरिया बिस्तर समेट दिया. टॉस जीतकर  सलामी बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80 रन, 58 गेंद, 5 चौके, 3 छक्के) और दक्षिण अफ्रीकी हेनरिच क्लासेन (32 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) की उम्दा बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बेंगलोर के सामने जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा.

जवाब में बेंगलोर की टीम बहुत ही अप्रत्याशित ढंग से 19.2 ओवरों में 134 रन बनाकर आउट हो गई. एबी डि विलियर्स (53 रन, 35 गेंद, 7 चौके) और पार्थिव पटेल (33 रन, 21 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) को छोड़कर उसका कोई दूसरा बल्लेबाज इस बड़े मौके पर रन बनाने में नाकाम रहा. राजस्थान के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 4 विकेट चटकाए. श्रेयस गोपाल को ही मैन ऑफ द मैच चुना गया. 
श्रेयस गोपाल ने किया ठन-ठन!
राजस्थान का यह लेग स्पिनर बेंगलोर के बल्लेबाजों के लिए मानो भूत बन गया! आरसीबी का कोई भी बल्लेबाज गोपाल को भरोसे के साथ नहीं खेल सका. गोपाल ने शुरुआत अपने दूसरे और पारी के नौवें ओवर की, जब उन्होंने बेंगलोर को बड़े झटके दिए. पहले उन्होंने जमकर खेल रहे पार्थिव को स्टंप कराया, तो इसी ओवर में पिछले मैच के हीरो मोईन अली को चलता कर बेंगलोर को हिलाकर रख दिया.
  इसके बाद उन्होंने युवा मनदीप और फिर सुपर स्टार और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एबी डि विलियर्स (53) को स्टंप कराने के साथ ही इसी जगह बेंगलोर की हार सुनिश्चित कर दी. डि विलियर्स के आउट होते ही यह साफ हो गया कि अब मैच में महज औपचारिकता बाकी बाची है. और यह जल्द ही साबित भी हो गया. 
 
यह भी पढ़ें: IPL 2018: दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के खिलाफ मैच के दौरान MS धोनी ने हासिल की यह उपलब्धि

RAJASTHAN ROYALS की पारी

राहुल-रहाणे ने दी ठोस शुरुआत
दूसरे ओवर में जोफ्रा आर्चर के आउट होने के बाद दूसरे ओपनर राहुल त्रिपाठी और कप्तान अजिंक्य रहाणने ने पहले पावर-प्ले का करीब-करीब पूरा फायदा उठाया. ये दोनों मिलकर शुरुआती 6 ओवरों में स्कोर को 1 विकेट के नुकसान पर 45 रन तक ले गए. इस अच्छे स्कोर को इन्होंने दस ओवर तक ठोस शुरुआत में बदल दिया और राजस्थान की आधी पारी खत्म होने के बाद उसका स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 74 रन था. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए सौ रन की साझेदारी निभाई. 

राहुल की बेहतरीन बैटिंग
वैसे अगर राजस्थान इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहा, तो उसके पीछे राहुल त्रिपाठी के 80 रन का अहम योगदान रहा. पारी शुरू करने आए राहुल के बल्ले से कुछ बेहतरीन शॉट देखने को मिले. उन्होंने एक छोर पर नियमित रूप से राजस्थान की रन गति को ज्यादा गिरने नहीं दिया. राहुल ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए और वह आखिर तक आउट नहीं हुए. 
 

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. बेंगलोर ने अपने पिछले मैच की इलेवन बरकरार रखी, तो इस करो या मरो की जंग में राजस्थान ने अपनी इलेवन में तीन बदलाव किए. बेन लॉफलिन, हेनरिच क्लासेन और श्रेयस गोपाल आज राजस्थान इलेवन का हिस्सा हैं. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार रहीं:-
  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डि विलियर्स, मोईन अली, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मनदीप सिंह, सर्फराज खान, टिम साउदी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल
टिप्पणियां

 

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान),  राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, हेनरिच क्लासेन, स्टुअर्ट बिन्नी, के गोतम, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट और बेन लॉफलिन

VIDEO: कुछ ही दिन पहले विराट कोहली ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 
आरसीबी मैच शुरू होने से पहले ही कई कारणों के चलते फायदे में था. लेकिन जब दिन खराब हो और सही रवैया न हो, तो फिर ऐसा ही होता है, जैसा शनिवार को सवाई मानसिंह  स्टेडियम में हुआ. राजस्थानी सुपर सितारा बल्लेबाजों के प्रदर्शन से यह साफ हो गया कि वास्तव में वे प्ले-ऑफ में खेलने के बिल्कुल भी हकदार नहीं हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'तानाजी' कर रही तूफानी कमाई, सैफ अली खान बोले-फिल्म में मेरा किरदार...

Advertisement