IPL 2018, CSK vs KXIP: ...लेकिन पंजाब के एंड्रयू टाई कुछ ऐसे हैं अभी भी नॉट आउट!

एंड्रयू टाई का यह कारनामा यह भी बताता है कि पंजाब के इस हाल के लिए गेंदबाज नहीं, बल्कि उसके बल्लेबाज ज्यादा जिम्मेदार रहे हैं

IPL 2018, CSK vs KXIP: ...लेकिन पंजाब के एंड्रयू टाई कुछ ऐसे हैं अभी भी नॉट आउट!

कप्तान आर. अश्विन के साथ एंड्र्यू टाई

खास बातें

  • पंजाब हारा, एंड्रयू टाई जीते!
  • टाई ही बनेंगे 2018 के चैंपियन!
  • टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
नई दिल्ली:

किंग्स इलेवन पंजाब रविवार को चेन्नई के हाथों हारकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 से बाहर हो गया. उसके स्टार गेंदबाज एंड्रयू टाई भी एक भी विकेट चटकाने में नाकाम रहे. बावजूद इसके एंड्रयू टाई ने वो कारनामा कर डाला, जिसे मिटा पाना वर्तमान हालात को देखते हुए किसी भी गेंदबाज के लिए संभव नहीं है. एंड्रयू टाई आईपीएल में अपनी टीम के आउट होने के बावजदू नॉटआउट हैं. और कोई भी उन्हें दूर-दूर तक चुनौती देने वाला नहीं है. 
 

हालांकि, रविवार का मुकाबला पंजाब मैदान पर उतरने से पहले ही मानसिक रूप से हार चुका था, लेकिन एंड्रयू टाई पर सभी की निगाहें थीं. और उनके लिए इस मैच में अपने बल्लेबाजों से उलट एक खास प्रेरणा थी, लेकिन टाई के लिए भी रविवार का दिन पंजाब की तरह ही अनलकी साबित हुआ. उलटे उनकी सबसे ज्यादा धुनाई हुई और उन्होंने कोटे के 4 ओवर में 11.75 के औसत से 47 रन खर्च कर डाले. टाई पंजाब के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए. लेकिन इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ चार वनडे और 12 टी-20 खेलने वाला इस गेंदबाज ने क्रिकेटप्रेमियों सहित पंजाब के टीम मैनेजमेंट का दिल जीत लिया.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: क्या मुंबई इंडियंस के बाहर जाने से खुश हैं प्रीति जिंटा? वायरल हो रहा है ये वीडियो

हम आपको बता दें कि हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल अभी तक 14 मैचों में 17 विकेट झटक चुके हैं. अब आप कहेंगे कि ये अचानक सिद्दार्थ कौल कहां से बीच में आ गए. तो बता दें कि बीच में इसलिए आ गए क्योंकि आईपीएल-11 में एंड्रयू टाई के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज यूं तो आरसीबी के उमेश यादव हैं, जिन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं. वैसे उमेश यादव ही नहीं, बल्कि उनके बाद तीसरे नंबर पर ट्रेंट बोल्ट, चौथे पर हार्दिक पंड्या और पांचवें पर जसप्रीत बुमराह की टीमों का आईपीएल से पत्ता साफ हो चुका है. पत्ता तो एंड्रयू टाई की किंग्स इलेवन पंजाब का भी हो चुका है. लेकिन बावजूद इसके सिद्धार्थ कौल का टाई को पछाड़ना बहुत और बहुत ही मुश्किल है. बात यह है कि वर्तमान में जो टीमें होड़ में बची रह गई हैं, या जो आगे मैच खेलेंगी, उनमें हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल ही टाई के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी.बता दें कि एंड्रयू टाई 14 मैचों में 24 विकेट चटकार गेंदबाजों में टॉप पायदान पर हैं. और अब जो टीमें बची हैं, उनमें हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल और राशिद खान 17 और 16 विकेटों के साथ क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर हैं. मतलब यह कि ट्राई की पर्पल कैप को चुनौती देने वाला दूर-दूर तक कोई नहीं है.