NDTV Khabar

IPL 2018, CSK vs RCB: यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने अभी कर डाला! आगे..?

धोनी ने मैच दर मैच अपने धमाल से सभी को चौंका रखा है. और जो नया आंकड़ा आ रहा है, वह माही के आलोचकों के मुंह पर ताले जड़ने जैसा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, CSK vs RCB: यह वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने अभी कर डाला! आगे..?

मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में नेट अभ्यास के दौरान धोनी

खास बातें

  1. यह पुराने व नया दोनों धोनी है!
  2. ऐसा क्या खा डाला धोनी ने!
  3. यह रिकॉर्ड कुछ कहता है!
नई दिल्ली:

क्या कहने! भइया भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पता नहीं ऐसा क्या खा लिया है कि पुराने धोनी में तब्दील हो गए हैं! आग सी लगा दी है धोनी ने अपने तेवरों से! लंबे-लंबे छक्के तो पहले ही जड़ते थे, अब फ्लैट छक्के रूपी संस्करण भी शामिल हो गया है. मतलब ऊंचाई कम और छक्कों की लंबाई ज्यादा. कुछ ऐसे ही अंदाज धोनी ने शनिवार को बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स (मैच रिपोर्ट) का बैंड बजाते हुए दिखाई. युजवेंद्र चहल को एक ही ओवर में ऐसे तीन छक्के जड़े कि इसी ओवर में हिसाब पूरा हो गया. खैर असल बात पर लौटते हैं. और वह यह है कि अभी करीब आधा आईपीएल ही हुआ है, लेकिन धोनी ने कर डाला है वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा.
 

मैच जिताऊ 23 गेंद पर नाबाद 31 रन की पारी से माही धीरे-धीरे पर्पल कैप छीनने की ओर बढ़ रहे हैं. हालांकि, उनके और अंबाती रायुडु के बीच अंतर बहुत लंबा है. लेकिन ऐसा लग रहा है कि धोनी दूसरे नंबर पर चल रहे ऋषभ पंत को तो नहीं छोड़ने वाले. दस मैचों में 6 पारियों से धोनी 90.00 के औसत से 360 रन बनाकर तीसरे नंबर पर आ गए हैं. और जिस तरह उनका बल्ला आग उगल रहा है, उसे देखते कहा जा सकता है कि आने वाले मैचों में विरोधी टीमों को उनके खिलाफ अपने पत्तों को बहुत ही अच्छी तरह तुरुस्त करना होगा. वर्ना जो वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा धोनी ने कर दिया है, वह और ऊंचाई हासिल कर सकता है.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: एमएस धोनी बल्‍लेबाजी में मचा रहे 'धमाल', जानें उनकी बैटिंग में क्‍या है खास...


टिप्पणियां

आपको पता है कि आईपीएल के किस संस्करण में धोनी ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए थे. चलिए हम पर्दा हटा देते हैं. यह कारनामा धोनी ने किया था साल 2013 में. तब उन्होंने 25 छक्के जड़े थे. वहीं इसके बाद उन्होंने साल 2011 में 23, तो साल 2014 में 20 छक्के लगाए थे. लेकिन इस साल ऐसा लग रहा है कि जैसे-जैसे धोनी की उम्र बढ़ रही है, उनके हाथों और कंधों की ताकत और परवान चढ़ रही है. कम से कम छक्कों की लंबाई और यह नया वेरी-वेरी स्पेशल कारनामा तो यही बयां कर रहा है. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की. 
अभी चेन्नई सुपर किंग्स के जारी आईपीएल में करीब सात मैच बचे हैं, लेकिन आपको बता दें कि माही ने पिछले सभी नंबरों पर पानी फेरते हुए अभी तक 27 छक्के जड़ जाले हैं..जी हां 27. अब आप खुद सोचिए कि जब टूर्नामेंट खत्म होगा, तो यह आंकड़ा कहां पहुंचेगा. इसीलिए हम विरोधी टीमों से कह रहे हैं कि माही का इलाज निकाल लो. वर्ना बहुत ही महंगा पडे़गा भाई. और क्या!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement