NDTV Khabar

IPL 2018, CSK vs SRH: क्वालीफायर में गब्बर शिखर धवन और महेंद्र धोनी के बीच होगी 'यह डबल टक्कर'!

वैसे दोनों के बीच यह टक्कर यहीं ही खत्म होने नहीं जा रही. धवन और धोनी के बीच यह जंग अभी कुछ साल और चलेगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, CSK vs SRH: क्वालीफायर में गब्बर शिखर धवन और महेंद्र धोनी के बीच होगी 'यह डबल टक्कर'!

शिखर धवन और धोनी की फाइल फोटो

खास बातें

  1. रेस सितारों की!
  2. गब्बर बनेंगे चार हजारी!
  3. कौन बनेगा रेस का बादशाह?
नई दिल्ली:

कमर कस लो दोस्तों! अभी से तैयारी कर लो! इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के मंगलवार को खेले जाने वाले क्वालीफाइयर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मंगलवार को जबर्दस्त जंग तो होने ही जा रही है, बल्कि दोनों टीमों के भारतीय सुपर सितारे महेंद्र सिंह धोनी और शिखर धवन के बीच भी टक्कर होने जा रही है. साफ कर दें कि यह टक्कर सिंगल नहीं, बल्कि डबल है!
 

ये दोनों ही सुपर सितारे सबसे ज्यादा रन बनाने की रेस में एक-दूसरे से मुकाबला कर रहे हैं. दोनों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है. धोनी इस मामले में नौवें नंबर पर हैं, तो धवन 12वीं पायदान पर. यह सही है कि टूर्नामेंट में धोनी का औसत शिखर धवन से दो गुने से भी ऊपर है, लेकिन रनों के मामले  में धवन से नौ रन ही आगे हैं. जहां धोनी के 14 मैचों में 446 रन हैं, तो शिखर धवन ने इतने ही मैचों में 437 रन बनाए हैं. वैसे धवन पचासा जड़ने के मामले में धोनी से एक कदम आगे हैं. धवन के चार अर्धशथक हैं, तो धोनी के तीन. वैसे इस बात को समझा जा सकता है. जहां धवन पारी शुरू करते हैं, तो धोनी पांचवें या छठे नंबर पर बैटिंग करने के लिए उतरते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की जीत के बाद MS धोनी ने किया कुछ ऐसा, हर कोई कर रहा तारीफ..


टिप्पणियां

वहीं दूसरी जंग और भी रोमांचक हो चली है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि पंजाब के खिलाफ धोनी ने रविवार को बड़ा कारनामा किया. भूल गए हों तो फिर से याद दिला देते हैं कि धोनी ने पंजाब के खिलाफ आईपीएल में चार हजार रन पूरे किए. वह ऐसा करने वाले आईपीएल के इतिहास में सातवें बल्लेबाज और पहले विकेटकीपर बने. इस मामले में विराट कोहली सबसे अव्वल हैं. फिलहाल उनके 4,948 रन हैं. लेकिन अब गब्बर भी चार हजारी क्लब में शामिल होने की कगार पर हैं. 
VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी.
जहां धोनी के क्वालीफायर मुकाबले से पहले तक 173 मैचों में 4007 रन हैं, तो वहीं धवन के 140 मैचों में 3998 रन में हैं. मतलब यहां भी दोनों के बीच जोरदार टक्कर होने जा रही है. और इस रेस के बीच शिखर धवन आईपीएल में चार हजारी क्लब में शामिल होने वाले आठवां बल्लेबाज बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं!

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement