NDTV Khabar

IPL 2018, CSK vs SRH: ऑरेंज कैप हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को मिलनी तय! ऋषभ पंत ने रचा इतिहास

ऑरेंज कैप में ऋषभ पंत के दरवाजे अभी पूरी तरह बंद नहीं हुए हैं. लेकिन इन दरवाजों के बीच जगह इतनी कम है कि उनका निकलना बहुत मुश्किल दिख रहा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, CSK vs SRH: ऑरेंज कैप हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन को मिलनी तय! ऋषभ पंत ने रचा इतिहास

डेयर डेविल्स के बल्लेबाज ऋषभ पंत

खास बातें

  1. पंत का कमाल का प्रहार!
  2. फिलहाल रन बनाने में सबसे अव्वल!
  3. दूसरे नंबर पर हैं केन विलियमसन
नई दिल्ली:

कोशिश तो भारतीय छोरे ने अपनी तरफ से पूरी की, लेकिन दिल्ली के ऋषभ पंत को बाकी साथियों से साथ नहीं मिला. अगर दिल्ली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के प्ले-ऑफ में जगह बना लेती, तो एक दो मैच और मिलने के साथ एक बार को हो सकता था कि पंत आईपीएल में इतिहास रच देते. वैसे संभावना अभी भी बनी हुई है, लेकिन ऐसा लगता नहीं कि गजब फॉर्म में चल रहे हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन उनसे आगे नहीं निकल पाएंगे. न्यूजीलैंड के विलियमसन मानो टी-20 में पचासा जड़ने के विशेषज्ञ बन चुके हैं. बहरहाल, पंत ने इस रेस में दावा कमजोर पड़ने के बावजूद पहले से ही इतिहास रच दिया है.  
 

बता दें कि केन विलियसमन ने आईपीएल-11 में सबसे ज्यादा आठ अर्धशतक जड़े हैं. और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 89.20 के बाद उनका औसत सर्वश्रेष्ठ है. वास्तव में टॉप फाइव बल्लेबाजों में केन विलियमसन का औसत सर्वश्रेष्ठ है. हैदराबादी कप्तान अभी तक 60.09 के औसत से अपने खाते में रन जमा कर चुके हैं. यही वजह है कि हैदराबाद के समर्थकों को भरोसा हो चला है कि विलियमसन  दिल्ली के ऋषभ पंत को पछाड़ने में कामयाब रहेंगे. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: IPL 2018, KXIP vs CSK: ये तीन बड़े कारनामे महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ कर डाले!
 

ऋषभ ने 14 मैचों में 52.61 के औसत से 684 रन बनाए. और अगर वर्तमान स्थिति में ऋषभ अगर रनों की रेस में बाजी मारने में कामयाब रहते हैं, तो यह स्थिति उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं होगी. शीर्ष पांच बल्लेबाजों में केएल राहुल (652) और जोस बटलर (548) का अभियान अब खत्म ही हो चुका है. अंबाती रायुडु (585)  होड़ में शामिल एक और बल्लेबाज हैं, लेकिन रन की संख्या से वह बहुत पीछे हैं.  पर केन विलियमसन के लिए ऋषभ पंत को पछाड़ना मुश्किल होने नहीं जा रहा. 

VIDEO:  विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 
हैदराबाद के कप्तान आईपीएल-11 में रनों का शहंशाह बनने और पंत को पछाड़ने के लिए 24 रन की दरकार है. फिलहाल उनके 14 मैचों में 661 रन हैं. और उम्मीद है कि केन विलियमसन इस आंकड़े को आसानी से हासिल कर लेंगे.बहरहाल, पंत अपने आंकड़े (14 मैचों में 684 रन) के साथ आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज बन गए हैं. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement