NDTV Khabar

IPL 2018, CSK vs SRH: ओह! अंबाती रायुडु सिर्फ एक गेंद से इस रिकॉर्ड से चूक गए!

यह दुर्भाग्य की बात है कि अंबाती रायुडु जैसा बल्लेबाज देश के लिए अपनी काबिलियत के हिसाब से क्रिकेट नहीं खेल सका. रायुडु ने चेन्नई के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय बॉलरों के सामने दिखाया कि वह किस स्तर के बल्लेबाज हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, CSK vs SRH: ओह! अंबाती रायुडु सिर्फ एक गेंद से इस रिकॉर्ड से चूक गए!

अंबाती रायुडु

खास बातें

  1. रायुडु के 37 गेंदों पर 79 रन, 9 चौके, 4 छक्के
  2. आईपीएल में रायुडु की सर्वश्रेष्ठ पारी
  3. पर दो बड़ी बातें चूक गए रायुडु!
नई दिल्ली: फिलहाल ताजा बात करें, तो अंबाती रायुडु ने बल्ले से आईपीएल-11 में हैदराबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जमकर आग उगली है. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को पहले मैच में अगर यह कहें कि इस बल्लेबाज ने दर्शकों की नजरों में अपना कद और ऊंचा कर लिया, तो शायद गलत बिल्कुल भी नहीं होगा. एक छोर पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाने के लिए जहां मुश्किल हो रही थी, तो अंबाती रायुडु ने दिखाया कि भले ही भारत के लिए वह ज्यादा क्रिकेट न खेले हों, लेकिन उनका बल्ला बड़े-बड़े गेंदबाजों को पानी पिलाने का बखूबी दम रखता है. 

शुरुआत अंबाती रायुडु ने स्टानलेक के फेंके 14वें ओवर में की. और क्या मारा भाई साहब! तीन चौके और एक छक्का जड़ते हुए पूरे 14 रन बटोर डाले. जल्द ही अर्धशतक भी पूरा कर डाला. और इसके बाद तो इस दाएंहत्था बल्लेबाज न तो बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन को ही बख्शा और नही अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान को. ऐसे शानदार स्ट्रोक लगाए कि स्टेडियम में दर्शकों को पूरे पैसे वसूल गए. लेकिन जिस तरह रायुडु रन आउट हुए, उससे उन्हें जरूर मलाल होगा. 

यह भी पढ़ें: IPl 2018, CSK vs SRH: ठंडे-ठंडे, कूल कूल भुवनेश्वर कुमार के इस रिकॉर्ड के क्या कहने!

टिप्पणियां
मलाल इसलिए होगा कि सिर्फ 37 गेंदों पर 79 रन जड़ डाले रायुडु ने. नौ चौकों और चार छक्कों के साथ. और जिस तरह से उनका बल्ला आग उगल रहा था, हो सकता था कि शतक भी जड़ डालते. बहरहाल इससे ज्यादा उन्हें वह रिकॉर्ड न तोड़ पाने का मलाल होगा, जो उन्होंने साल 2015 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाया था. तब रायुडु ने राजस्थान के खिलाफ अपना आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा था. इसे पछाड़ने का आज उनके पास बेहतरीन मौका था. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने एनडीटीवी से खास बात की. 
अंबाती रायुडु ने चेन्नई के खिलाफ इस मैच को बराबर करने में सफलता हासिल की. रायुडु ने साल 2015 की तरह ही इस बार भी 27 गेंदों पर अर्धशतक बनाया. मतलब सिर्फ एक गेंद से वह खुद का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए. कोई बात नहीं रायुडु. जिस तरह की फॉर्म आपके साथ है, आप आगे 26 गेंदों में पचासा जड़कर यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हो.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement