NDTV Khabar

IPl 2018, CSK vs SRH: ठंडे-ठंडे, कूल कूल भुवनेश्वर कुमार के इस रिकॉर्ड के क्या कहने!

आंकड़े साफ बता रहे हैं कि भुवनेश्वर बल्लेबाजों के लिए कितना बड़ा भोकाल हैं. आज हम बात उनके एक खास रिकॉर्ड की करते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPl 2018, CSK vs SRH: ठंडे-ठंडे, कूल कूल भुवनेश्वर कुमार के इस रिकॉर्ड के क्या कहने!

भुवनेश्वर कुमार वेंकटेश प्रसाद के साथ

खास बातें

  1. भुवी का भोकाली प्रदर्शन!
  2. भुवी का ओवर बना बल्लेबाजों की शामत!
  3. सार बॉलर एक तरफ, भुवी एक तरफ!
नई दिल्ली: मेरठी भुवनेश्वर कुमार का कोई जोड़ नहीं. बहुत ही ठंडा-ठंडा कूल है छोरा! पर बड़ों-बड़ों को पानी पिला रखा है इस गेंदबाज ने. न गेंदों में तेजी है, न ही ज्यादा आक्रामकता, लेकिन यह जो स्विंग है, इसने बड़ों-बड़ों की बोलती बंद करदी है जी!  और यह हम नहीं कह रहे, ये आंकड़े साफ बता रहे हैं कि भुवनेश्वर बल्लेबाजों के लिए कितना बड़ा भोकाल हैं. आज हम बात उनके एक खास रिकॉर्ड की करते हैं, लेकिन उससे पहले थोड़ी चर्चा आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चल रहे मैच की हो जाए. 
  भुवी के फेंक चौथे ओवर में ऑस्ट्रेलियाई शेन वॉटसन ने पुल करके बेहतरीन छक्का लगाया, तो अगली ही गेंद पर भुवी ने वॉटसन को पवेलियन चलता कर दिया. और प्रतिक्रिया देखी आपने. क्या कहने, क्या कहने! अजी तेज गेंदबाजों का ऐसा विनम्र अंदाज देखने को इन दिनों मिलता ही कहां हैं. कोई और होता, तो 'मधुर-मधुर शब्दों'
का आदान प्रदान कर देता. लेकिन यही भुवनेश्वर की ताकत है. 

यह भी पढ़ें : IPl 2018: एबी डि विलियर्स के 'ये स्पेशल रिकॉर्ड', दिल्ली डेयर डेविल्स का बहुत ही बुरा हाल!

वैसे हम बात कर रहे थे भुवनेश्वर के खास रिकॉर्ड की. और इस बनाने के लिए भुवनेश्वर ने बहुत पापड बेले हैं जीं. घंटो पसीना जिम में बहाया है, तो मेरठ के विक्टोरिया पार्क में घंटों अभ्यास किया है. यह भुवी ने किया था गति और स्विंग दोनों बढ़ाने के लिए. और इसका पूरा फायदा मिला जी भुवी को. और यह इन आंकड़ों में साफ बयां हो रहा है. बात जब नई गेंद से पहला ओवर फेंकने की आती है, बल्लेबाजों को भुवी ने भीगी बिल्ली बना दिया है.

यकीन न आ रहा है, तो जो हम बताने जा रहे हैं, उसे अच्छी तरह पढ़ें और समझें. बता दें कि इस आईपीएल में सभी मैचों में पहले ओवर का औसतन इकॉनमिक रन-रेट 7.20 रहा है. सभी गेंदबाजों का मिलाकर, लेकिन भुवनेश्वर इन गेंदबाजों से जुदा हैं भाई साहब. 

VIDEO: हाल ही में विराट कोहली एनडीटीवी से बातचीत में कई राज़ खोले हैं. सुन लीजिए आप. 
जी हां, भुवनेश्वर कुमार के फेंके पहले ओवर में उनका इकॉनमी रन रेट 2.75 का रहा है. तो आप ही बताइए कि भुवी बल्लेबाजों के लिए भोकाल बने हैं या नहीं बने. क्या बात भुवी दा जवाब नहीं! कीप इट अप भाई. कीप इट अप!

टिप्पणियां


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement