NDTV Khabar

IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में दो विकेट लेने के बावजूद इसलिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह...

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2018 के अंतर्गत रविवार को खेले गए रोमांचक मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मैच में दो विकेट लेने के बावजूद इसलिए ट्रोल हुए जसप्रीत बुमराह...

मैच में MI के जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए थे

खास बातें

  1. मैच राजस्‍थान रॉयल्‍स ने तीन विकेट से जीता था
  2. मैच के निर्णायक क्षणों में बुमराह ने की थी नो बॉल
  3. उनकी ओर से फेंके गए पारी के 19वें ओवर में बने थे 18 रन
गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2018 के अंतर्गत रविवार को खेले गए रोमांचक मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों तीन विकेट की हार का सामना करना पड़ा. जयपुर के सवाई मानसिंह स्‍टेडियम पर खेले गए इस मैच में राजस्‍थान के लिए निचले क्रम के बल्‍लेबाज कृष्‍णप्‍पा गौतम ने महज 11 गेंदों पर नाबाद 33 रन (चार चौके और दो छक्‍के) की पारी खेलकर मैच की तस्‍वीर पलटकर रख दी. मैच में मुंबई इंडियंस के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 17वें ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर के अहम विकेट लिए. इस ओवर में बुमराह ने केवल एक रन दिया था, लेकिन निर्णायक मौके पर नो बॉल फेंकने के कारण उन्‍हें क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का सामना करना पड़ा. पारी के 19वें ओवर में बुमराह ने यह नो बॉल फेंकी, उनके इस ओवर में 18 रन बने थे. 19वें ओवर में बुमराह की हुई इस 'धुलाई' के बाद राजस्‍थान मैच में वापस आया और बाद में उसने 19.4 ओवर में लक्ष्‍य हासिल कर मैच जीत लिया. मैच में अहम क्षणों में रन लुटाने और नो बॉल फेंकने को लेकर बुमराह क्रिकेट प्रेमियों के निशाने पर रहे. ट्विटर पर उनके प्रदर्शन को लेकर क्रिकेटप्रेमियों ने इस अंदाज में खिंचाई की.
 
 

यह पहला मौका नहीं है जब बुमराह की नो बॉल टीम के लिए भारी साबित हुई है. पिछले साल आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में बुमराह ने पाकिस्‍तानी ओपनर फखर जमां को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी को कैच करा दिया था, लेकिन यह गेंद नो बॉल थी. हासिल हुए इस 'जीवनदान' का फखर जमां ने भरपूर फायदा उठाया. उन्‍होंने मैच में शानदार शतक बनाया जिसके कारण भारतीय टीम को बड़े अंतर से मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

वीडियो: चेन्नई सुपरकिंग्‍स की सनराइजर्स पर जीत में चमके रायुडू और चाहर
रविवार के मैच में भी गेंद फेंकते हुए बुमराह का पैर क्रीज से आगे निकल और इसका खामियाजा मुंबई इंडियंस को हार के रूप में चुकाना पड़ा. आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह चौथी बार है जब गत विजेता मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में मैच हारना पड़ा है. इस हार के बाद अंक तालिका में मुंबई इंडियंस अब सातवें नंबर पर खिसक गई है. पांच मैचों में चार हार के साथ रोहित शर्मा की टीम के केवल दो अंक हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement