IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: इसलिए राजस्थान रॉयल्स के लिए दहशत बने सुनील नारायण, 'इस स्पेशल' रिकॉर्ड पर नजर!

आज आलोचकों की नजरें इस पर लगी हैं कि खास तौर पर कप्तान अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन नारायण को कैसे जवाब दे पाते हैं

IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: इसलिए राजस्थान रॉयल्स के लिए दहशत बने सुनील नारायण, 'इस स्पेशल' रिकॉर्ड पर नजर!

सुनील नारायण

खास बातें

  • इस उपलब्धि से नारायण बस दो विकेट दूर
  • सिर्फ ऐसे दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे नारायण
  • राजस्थान का नारायण चैलेंज!
नई दिल्ली:

विंडीज के ऑलराउंडर सुनील नारायण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में बहुत अगर बहुत असाधारण साबित नहीं हुए, तो उनका प्रदर्शन औसतन भी नहीं रहा. बल्ले और गेंद से वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो नाम पर से ही विपक्षी बल्लेबाजों के लिए दहशत बने रहते है. वजह यह है कि वह दिन विशेष पर किसी भी टीम को नारायण..नारायण जपने पर मजबूर कर सकते हैं. फिर चाहे यह बल्ले से हो, या फिर गेंद से. और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी कैंप में दहशत फैलाने के लिए तो उनके पास 'ठोस सबूत' हैं. आज यह भी देखना अहम होगा कि राजस्थानी बल्लेबाज सुनील नारायण को इलिमिनेटर मुकाबले में स्पेशल उपलब्धि हासिल करने से रोक पाएंगे. 
 


वैसे इस टूर्नामेंट में दो पचासे जड़ने के बावजूद सुनील नारायण बल्ले सें उम्मीदों पर उतने खरे नहीं उतरे हैं. नारायण ने 14 मैचों में 23.35 के औसत से 327 रन ही बनाए हैं. लेकिन इसकी भरपाई उन्होंने गेंदों के साथ कर दी है. इतने ही मैचों में फेंके 53 ओवरों में नारायण ने 16 विकेट चटकाए हैं. और यह प्रदर्शन बताता है कि वह गेंद के साथ उन्होंने अपने 'पुराने रूप' को हासिल कर लिया है. और यह रूप कितना परेशान करने वाला यह राजस्थान के अनुभवी और टीम इंडिया के सदस्य अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन से बेहतर कौन जानता है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018,KRK vs RR, Eliminator: कहीं शाहरुख खान की 'यह तिकड़ी' भारी न पड़ जाए राजस्थान रॉयल्स पर!

इस टूर्नामेंट में सुनील नारायण के सामने अजिंक्य रहाणे और संजू सैमसन की बिल्कुल भी नहीं चली. और कुल मिलाकर नारायण के सामने इन दोनों बल्लेबाजों का इतिहास बहुत ही कमजोर रहा है. और यह बताने के लिए काफी है कि इन दोनों को सुनील नारायण को अभी भी बहुत ही अच्छी तरह से समझना बाकी है. इलिमिनेटर राउंड में ये दोनों कैसे नारायण का जवाब देंगे, यह देखने वाली बात की थी. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट सहित आरसीबी के खिलाड़ियों ने एनडीटीवी से खास बात की थी. 
बता दें कि नारायण ने अजिंक्य रहाणे को 49 गेदों में 63 रन देकर तीन बार आउट किया है, तो वहीं सैमसन का रिकॉर्ड और भी ज्यादा खराब है. नारायण  ने संजू सैमसन को तीन बार आउट किया है. नारायण के लिए इलिमिनेटर इस लिहाज से भी अहम है कि उन्हें आईपीएल में पचास रन पूरे करने के लिए दो विकेट की जरुरत है. अभी तक लसिथ मलिंगा आईपीएल के इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिनके नाम पचास विकेट दर्ज हैं.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com