NDTV Khabar

IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: जो कृष्णप्पा गौतम ने कर दिया, वह कोई स्पिनर नहीं कर सका!

कृष्णप्पा गौतम का यह कारनामा उनके साहस और समय विशेष के भीतर विकेट चटकाने की काबिलियत के बारे में बयां करता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, KKR vs RR, Eliminator: जो कृष्णप्पा गौतम ने कर दिया, वह कोई स्पिनर नहीं कर सका!

कृष्णप्पा गौतम

खास बातें

  1. 15 मैचों में 18 विकेट के साथ राशिद खान पहले नंबर पर
  2. 15 मैचों में 16 विकेट के साथ नारायण दूसरे स्पिनर
  3. ...पर कृष्णा उथप्पा इस मामले में दोनों से बेहतर
नई दिल्ली:

कुछ बात तो जरूर है बंदे में! बड़े-बडे़ नाम नहीं कर सके, लेकिन राजस्थान के स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में केकेआर के खिलाफ इलिमिनेटर मुकाबले (मैच रिपोर्ट) एक खास रिकॉर्ड बना दिया. स्पिनरों में अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान ने सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं. और इस मामल में कृष्णप्पा गौतम स्पिनरों में कहीं से आस-पास भी नहीं हैं, लेकिन यह वह कारनामा है, जिस पर गौतम अपने ऊपर फख्र कर सकते हैं. 
 

लगे हाथ आपको जानकारी दे दें कि राशिद खान टूर्नामेंट में 15 मैचों में 18 विकेट चटकाकर तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. उनके बाद नंबर है सुनील नारायण और एक और अफगानी स्पिनर मुजीब-उर रहमान का. इन दोनों ने भी क्रमश: 16 और 14 विकेट चटकाए हैं. लेकिन इस सबके बावजूद इन तीनों में से कोई भी बॉलर कृष्णप्पा गौतम जैसे कारनामे को अंजाम नहीं ही दे सका.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: फाफ डुप्‍लेसिस की तारीफ में यह बोले CSK के कप्‍तान एमएस धोनी...


यह सही है कि राजस्थान को एक मैच में अप्रत्याशित जीत दिलाने वाले गौतम का इस्तेमाल बल्लेबाजी में वैसा नहीं किया गया, जैसा होना चाहिए था. लेकिन गेंद के साथ इस ऑफ स्पिनर ने मैनेजमेंट का भरोसा जीता. केकेआर के खिलाफ इलिमिनेटर मुकाबले में अजिंक्य रहाणे ने गौतम को पहला ही ओवर थमाया. और उन्होंने झट से ही दो विकेट निकालकर मैनेजमेंट के भरोसे को सही भी साबित किया. उन्होंने पहले ही ओवर में आतिशी सुनील नारायण को चलता किया, तो तीसरे ओवर में रॉबिन उथप्पा को आउट कर केकेआर को बैकफुट पर भेज दिया. और इन दोनों विकेटों के साथ की के गौतम ने स्पेशल कारनामा भी कर दिखाया.

टिप्पणियां

VIDEO:  विराट कोहली ने कुछ ही दिन  पहले एनडीटीवी से बात की थी. 
बता दें कि के गौतम आईपीएल में पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले स्पिनर बन गए हैं. उसने ज्यादा विकेट पेसर उमेश यादव (14), दीपक चाहर (10)  और मैक्लेनघन (9) ने ही चटकाए हैं. कृष्णा गौतम रॉबिन उथप्पा के विकेट तक पावर प्ले में 8 विकेट चटका चुके हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement