NDTV Khabar

IPL 2018: 'इस पॉवर' में केएल राहुल ने आतिशी क्रिस गेल को पीछे छोड़ा!

क्रिस गेल, गेल हैं, तो केएल राहुल, केएल राहुल हैं! दोनों के बीच क्षमताओं के लिहाज से कोई तुलना नहीं है. लेकिन बावजूद इसके केएल राहुल ने एक खास पहलू से गेल को चिढ़ा रहे हैं!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: 'इस पॉवर' में केएल राहुल ने आतिशी क्रिस गेल को पीछे छोड़ा!

केएल राहुल और क्रिस गेल

खास बातें

  1. ऑरेंस कैप की रेस में राहुल तीसरे नंबर पर पहुंचे
  2. 9 मैच में 47.00 के औसत से 376 रन
  3. इस पावर के क्या कहने!
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में यूं तो करीब किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का मैच (मैच रिपोर्ट) खत्म हुए कई घंटे बीत चुके हैं, लेकिन करोड़ों क्रिकेटप्रेमी अभिभूत हैं. केएल राहुल के शॉट्स और उनकी बैटिंग उनकी जुबान से हटने का नाम ही नहीं ले रही. ऑफिस में चर्चा, मेट्रों में चर्चा. हर किसी को केएल राहुल ने अपने आतिशी अंदाज से क्रिकेटप्रेमियों को अपना दीवाना बना कर रख दिया. एक ऐसी पारी, जो उन्हें खुद व खुद टीम इंडिया के लिए टी-20 टीम ही नहीं, बल्कि वनडे टीम में फिर से जगह दिए जाने का बहुत ही मजबूत दावा ठोक देती है. बहरहाल, आपको बता दें कि केएल राहुल गेंदबाजों  पर ही नहीं, बल्कि बखियाउधेड़ू क्रिस गेल पर भी भारी पड़ रहे है! आप इस बात से हैरान होंगे, लेकिन यह दो सौ फीसदी सही है भाई साहब. 
  चाहे पारी की शुरुआत हो, या मिड्ल ओवर या फिर ये आखिरी ओवर हों, यहां केएक राहुल पर लगाम कसने वाला कोई नहीं है. रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब को आखिरी 5 ओवर में जीत के लिए 51 रन बनाने थे, लेकिन राहुल ने ऐसे कटाई की कि सिर्फ 21 गेंदों में ही इन 51 रनों को अपनी झोली में डालते हुए पंजाब की जीत पर मुहर लगा दी. वैसे राहुल ने खास पावर ही नहीं, बल्कि आतिशी गेल को ऑरेंज कैप के मामले में भी बहुत पीछे छोड़ दिया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018, KXIP vs RR: 'इस मामले' में 17 साल के अफगानी मुजीब उर रहमान ने सभी दिग्गजों को धो डाला

टिप्पणियां
आपको बता दें कि फिलहाल केल राहुल 9 मैचों से 47.00 के औसत से 376 रन बनाकर ऑरेंज झटकने के मामले मे तीसरी पायदान पर चल रहे हैं, तो गेल के 6 मैचों में 6 मैचों से 77.50 के औसत से 310 रन बनाकर 11वें नंबर पर हैं. हालांकि गेल का औसत राहुल मीलों आगे हैं, लेकिन 'खास पावर' में राहुल ने दिखा दिया है कि गेल कम से कम इस मामले में तो उनके आगे कहीं नहीं ठहरते. और यह है पॉवर-प्ले की पॉवर!

VIDEO:  विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से खास बात की थी. 
पावर-प्ले बोले तो शुरुआती छह ओवर (30 गज के घेरे के बाहर सिर्फ 2 ही फील्डर). और इसमें राहुल का कोई जवाब नहीं है. जवाब की वजह भी आप जान लो. इन छह ओवरों के दौरान प्रति सौ गेंदों पर राहुल का स्ट्राइक रेट 176.74 है, तो क्रिस गेल ने इस दौरान सौ गेंदों पर 158.33 रन बनाए हैं. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement