NDTV Khabar

IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

आईपीएल 2018 के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 15 रन से हराकर प्‍लेऑफ में प्रवेश की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: कृष्‍णप्‍पा गौतम ने खास अंदाज में मनाया आर. अश्विन को आउट करने का जश्‍न, देखें VIDEO

कृष्‍णप्‍पा गौतम ने एक ही ओवर में गेल और अश्विन को आउट कर पंजाब की शुरुआत बिगाड़ दी

खास बातें

  1. गौतम ने एक ही ओवर में गेल और अश्विन के विकेट झटके
  2. उनके कारण मैच में किंग्‍स इलेवन की शुरुआत बिगड़ गई
  3. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस मैच को 15 रन से जीता
जयपुर:

आईपीएल 2018 के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किंग्‍स इलेवन पंजाब को 15 रन से हराकर प्‍लेऑफ में प्रवेश की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. इस मैच में राजस्‍थान टीम ने अपने 158 रन के स्‍कोर को बखूबी डिफेंड करते हुए किंग्‍स इलेवन को 143 के स्‍कोर पर सीमित कर लिया. लोकेश राहुल की नाबाद 95 रनों की पारी के बावजूद किंग्‍स इलेवन को मैच में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि राजस्‍थान के लिए मैच में 82 रन की पारी खेलने वाले जोस बटलर को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया, लेकिन अजिंक्‍य रहाणे की टीम की इस जीत में ऑफ स्पिनर कृष्‍णप्‍पा गौतम के योगदान को कम नहीं आंका जा सकता.

वह गौतम ही थे जिन्‍होंने एक ओवर में खतरनाक क्रिस गेल और रविचंद्रन अश्विन को आउट करते हुए पंजाब को मैच की शुरुआत में ही बैकफुट पर ला दिया. क्रिस गेल मैच में कोई 'धमाका' कर पाते, इससे पहले ही गौतम ने उन्‍हें विकेटकीपर बटलर से स्‍टंप कराकर पेवेलियन लौटा दिया. इसी ओवर में गौतम ने रविचंद्रन अश्विन (0) को भी बोल्‍ड कर दिया. अश्विन को आउट करने के बाद गौतम ने अलग अंदाज में सफलता का जश्‍न मनाया.(देखें वीडियो)


टिप्पणियां

अपने इस प्रदर्शन के सहारे गौतम ने इंग्‍लैंड लायंस और वेस्‍टइंडीज 'ए' के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत 'ए' टीम में चुने जाने का जश्‍न मनाया. गौतम के इन दो विकेटों के कारण किंग्‍स इलेवन की टीम उस अंदाज में पारी की शुरुआत नहीं कर पाई जिसके लिए वह जानी जाती है.  दरअसल गौतम ने ही वह 'प्‍लेटफॉर्म' तैयार किया जिसके सहारे राजस्‍थान ने मैच में जीत हासिल की. मैच में गौतम ने अपने तीन ओवर में केवल 12 रन खर्च किए और दो विकेट हासिल किए.

वीडियो: बटलर और गौतम ने दिलाई राजस्‍थान को किंग्‍स इलेवन पर जीत
मंगलवार की इस जीत के बाद राजस्‍थान के 10 मैचों में चार जीत और छह हार के साथ 8 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में वह छठे स्‍थान पर आ गया है. किंग्‍स इलेवन पंजाब के 10 मैचों में 6 जीत और चार हार के साथ 12 अंक है. अंक तालिका में रविचंद्रन अश्विन की टीम तीसरे स्‍थान पर है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement