NDTV Khabar

IPL 2018, KXIP vs DD: इस वजह से फिरोजशाह कोटला नहीं बन सका 'सबसे बड़ी टक्कर' का गवाह

आईपीएल शुरू होने के बाद यह अभी तक की सबसे बड़ी टक्कर बन गई थी. एक तरफ प्रचंड फॉर्म थी, तो दूसरी तरफ युवा जोश. लेकिन फिरोजशाह कोटला में जमा हुए खेलप्रेमियों के भाग्य में यह टक्कर देखना नहीं लिखा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, KXIP vs DD:  इस वजह से फिरोजशाह कोटला नहीं बन सका 'सबसे बड़ी टक्कर' का गवाह

आखिरी पलों में दुर्भाग्य की मार क्रिस गेल पर पड़ी

खास बातें

  1. मैच में मजा खत्म हो गया!
  2. प्रशंसकों के रोमांच पर बदकिस्मती की मार
  3. ऋषभ पंत हासिल करेंगे ऑरेंज कैंप!
नई दिल्ली: दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 के तहत दिल्ली डेयर डेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब (मैच प्रिव्यू) के बीच सीजन का पहला शुरू हो गया है. मैच से इतर दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के अलावा फिरोजशाह कोटला में जमा हुए हजारों क्रिकेटप्रेमी टूर्नामेंट की अभी तक की सबसे बड़ी टक्कर देखने का रोमांच अपने साथ लिए स्टेडियम में जमा हुए थे. यह टक्कर मुकाबले को एक अलग ही मुकाम देती दिख रही थी, लेकिन आखिरी पलों में क्रिकेटप्रेमी इस टक्कर से वंचित हो गए.  बता दें कि पंजाब ने पिछले लगातार तीनों मैच जीते हैं. और लगातार चौथी जीत पर उनकी नजरें लगी हैं. पंजाब की लगातार तीन जीतो में एक बात कॉमन रही है. और वह है क्रिस गेल का तीनों ही मैचों में पचासा जड़ना. मतलब आप कह सकते हैं कि जब-जब गेल का बल्ला बोला है, तो पंजाब को एक्स्ट्रा पावर मिली है. गेल फिलहाल सिर्फ 3 ही मैचों में 229 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में फिलहाल चौथे नंबर पर हैं. और कोटला में जमा हुए क्रिकेटप्रेमी गेल के गदर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.   यह भी पढ़े: IPL 2018, KXIP vs DD: युवराज सिंह फिरोज शाह कोटला की 'इस बदकिस्मती' को आज खत्म कर पाएंगे?

क्रिस गेल के समर्थक यह मानकर चल रहे थे कि गेल अपने एक और प्रचंड प्रहार से अपने से आगे चल रहे बाकी तीन बल्लेबाजों संजू सैमसन (239), रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (231) और हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (230) को बहुत ही आसानी पछाड़कर ऑरेंज कैप हासिल करेंगे. गेल को ऐसा करने के लिए सिर्फ 11 रन की दरकार थी. लेकिन इसके लिए उन्हें दिल्ली के ऋषभ पंत से कड़ी टक्कर मिल रही थी. और यह वास्तव में इस मुकाबले की एक तरह से सबसे बड़ी टक्कर बन गई थी. ऋषभ पंत मैच शुरू होने से पहले तक 5 मैचों से 223 रन बनाकर पांचवी पायदान पर हैं. मतलब गेल से सिर्फ 6 रन पीछे. ऐसे में दोनों टीमों के अनेकों समर्थकों के बीच इस बात को लेकर शर्त तक लग गई थी कि मैच की समाप्ति पर कौन सा खिलाड़ी आज ऑरेंज कैप हासिल करता है. लेकिन इन समर्थकों का यह सपना मैच के लिए अंतिम एकादश घोषित होते ही चूर-चूर हो गया. 

टिप्पणियां
VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी. 


मैच शुरू होने से पहले ही यह साफ हो गया कि क्रिस गेल इस मैच में नहीं खेलेंगे. हालांकि, गेल ने प्रैक्टिस में पूरे जोर-शोर और उत्साह से हिस्सा लिया. लेकिन गेल ने शरीर में बहुत ज्यादा एंठन होने के कारण मैच से हटने का फैसला लिया. इसी के साथ ही ऋषभ पंत के साथ होने वाली सबसे बड़ी टक्कर का मैच से पहले ही अंत हो गया. बहरहाल, गेल के हटने से ऋषभ के लिए ऑरेंज कैप हासिल करना जरूर कहीं आसान हो गया है. मिलती है या नहीं, यह मैच के बाद ही पता चलेगा. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement