IPL 2018, KXIP vs RCB: ...लेकिन 'यहां' केएल राहुल फंसते दिखाई दे रहे!

केएल राहुल आरसीबी के साथ दबाव में उतरेंगे, और सबसे बड़ी बात देखने वाली यह होगी कि क्या विराट कोहली सत्ती पासा फेंकते हैं?

IPL 2018, KXIP vs RCB: ...लेकिन 'यहां' केएल राहुल फंसते दिखाई दे रहे!

किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर केएल राहुल

खास बातें

  • केएल राहुल अभी तक तीसरे बेस्ट स्कोरर
  • आईपीएल के 12 मैचों में 535 रन
  • ऑरेंज कैप झटक सकते हैं राहुल
नई दिल्ली:

हालिया सालों में अगर किसी बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा सुधार किया है, तो वह किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ही हैं. टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट में जगह पक्की करने वाले और हकदार कुछ चुनिंदार खिलाड़ियों में से एक. जारी आईपीएल में तो मानो केएल राहुल किसी आग के गोल में तब्दील हो गए. गेंदबाजों के लिए 'भस्मासुर' बन गए केएल राहुल, लेकिन फिर भी यह बल्लेबाज फंसता दिखाई पड़ है. और ऐसा लगता है कि विरोधी मैनेजमेंट ने उनके खिलाफ अच्छी तरह अध्ययन नहीं किया. ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि क्या विराट कोहली होल्कर स्टेडियम, इंदौर (मैच प्रिव्यू) में उनके खिलाफ सही दांव चलेंगे
 

बता दें कि केएल राहुल आईपीएल-11 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों के मामले में तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. राहुल के फिलहाल 11 मैचों में 59.99 के औसत से 537 रन है. इसमें उनके पांच अर्धशतक भी शामिल हैं. केएल राहुल से आगे ऋषभ पंत और केनविलियमसन हैं. हैदराबाद के कप्तान विलियमसन के उनसे सिर्फ दो रन  ही ज्यादा हैं. मतलब 537 रन. मतलब यह कि राहुल आगे गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए अगर ऑरेंज कैप झटककर ले जाएं, तो चौंकिएगा बिल्कुल भी मत. लेकिन केएल राहुल की इसी फॉर्म से एक छेद भी झांक रहा है!
  यह भी पढ़ें: IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरसीबी के खिलाफ राहुल अपना 12वां मैच खेलेंगे. और आज इस बात पर नजर होगी कि कहीं उनकी फॉर्म के भीतर दिख रहा छेद कहीं और दो गहरा नहीं हो जाएगा?  वास्तव में अगर विराट ने सही अध्ययन किया, तो वह पंजाब के ओपनर के खिलाफ वही  दांव चलेंगे, जो वास्तव में चला जाना चाहिए. बात दरअसल यह है कि इस सीजन में केएल राहुल स्पिनरों के सामने सबसे ज्यादा परेशान रहे हैं. या कहें कि स्पिनरों ने तो कम से कम राहुल की बोलती बंद कर दी है. पिछली 12 में सात पारियों में स्पिनरों ने उन्हें अपना शिकार बनाया है. और मानो यही काफी नहीं है!

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने एनडीटीवी से खास बात की थी.
राहुल सात बार तो आउट हुए ही. उनका स्पिनरों के खिलाफ औसत अभी तक सिर्फ 27.75 का रहा है. इसे आप उनके कुल औसत से तुलना करेंगे, तो आप भी यह आसानी से समझ जाएंगे कि राहुल के खिलाफ पावर-प्ले में ही अपने बेस्ट स्पिनर को गेंद थमा दो! अब देखते हैं कि 13वीं पारी में केएल राहुल खुद को स्पिनर का शिकार होने से बचा पाते हैं या नहीं?