NDTV Khabar

IPL 2018, KXIP vs RR: 'इस मामले' में 17 साल के अफगानी मुजीब उर रहमान ने सभी दिग्गजों को धो डाला

उम्र बचपन की और काम 35 का!! अफगानी 'बाल स्पिनर' मुजीब उर रहमान के बारे में यह कहना गलत नहीं होगा. मैच दर मैच वह चौंका रहे हैं. और अब उन्होंने वह कर डाला, जिस पर दिग्गज हैरान हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, KXIP vs RR: 'इस मामले' में 17 साल के अफगानी मुजीब उर रहमान ने सभी दिग्गजों को धो डाला

खास बातें

  1. यह बच्चा क्या करके मानेगा!
  2. ये उम्र..और ये कारनामा!
  3. 'यहां' का ये सिकंदर, पर्पल कैप रखेगा जेब के अंदर!
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-18 की करीब तीन महीने पहले हुई नीलामी में अफगानिस्तान के 17 साल के रहस्यमी स्पिनर को कोई नहीं जानता था. सिवाय उन क्रिकेट पंडितों के, जो उन पर गिद्ध की तरह नजरें गड़ाए बैठे थे कि कब वो नीलामी में शामिल हों और कब वह उन्हें अपने पाले में लें. नतीजा आपके सामने है दोस्तों. अपनी जादुई गेंदों से अभी एक भी टेस्ट न खेलने वाले मुजीब उर रहमान ने अपनी गेंदों से बड़े-बड़े बल्लेबाजों के होश फाख्ता कर दिए हैं.  हर मैच में मुजीब अपने जलवे से चौंका रहे हैं. कप्तान अश्विन का भरोसा ऐसा कि पावर-प्ले में विकेट चाहिए, तब मुजीब की तरफ गेंद उछाल देते हैं. और जब विकेट नहीं मिल रहा होता है, तब मुजीब को ओवर थमा देते हैं. और शायद ही कभी मुजीब ने रविचंद्रन अश्विन को निराश किया. और रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तो उनके जलवे के क्या कहने. बोलती बंद करके रख दी भाई साहब राजस्थानियों की !

यह भी पढ़ें:  IPL 2018, MI vs KKR: खामोशी से ऐसे हार्दिक पंड्या दे रहे आलोचकों को जवाब, यहां टॉप पर पहुंचे

टिप्पणियां
मुजीब ने 4 ओवरों के कोटे में 27 रन देकर तीन विकेट झटके. और विकेट भी चटकाए जोस बटलर सहित बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे बल्लेबाजों के. किसी की कुछ समझ में नहीं आया कि इस 17 साल के 'बच्चे' की जादुई गेंदों का कैसे जवाब देना है. वैसे जब बड़े-बड़े जवाब नहीं दे पा रहे हैं, तो बल्लेबाज कैसे देते हैं. राजस्थान के चटकाए 3 विकेट सें मुजीब के कुल 12 विकेट हो गए हैं. निश्चित ही मुजीब पर्पल कैप की रेस में काफी पीछे हैं. लेकिन एक खास बात के जरिए उन्होंने पूरी दुनिया को दिखा दिया कि भले ही उनकी उम्र 17 साल है, लेकिन इकॉनमिक रेट के मामले में बड़े-बड़े दिग्गज अभी तक उनसे पीछे हैं. और इस मामले में वह चैंपियन और नंबर वन हैं. 

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से खास बात की थी. 
जीं हां आपका ध्यान दिला दें. और आपको बता दें कि की आईपीएल में टॉप पर चल रहे गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान का इकॉनमिक रेट सबसे अच्छा है. अभी तक टूर्नामेंट में 35 ओवर गेंदबाजी करने के बाद उनका इकॉनमिक मतलब प्रति ओवर रन देने की दर 6.85 है. उनके बाद जसप्रीत बुमराह का नंबर है, जिन्होंने  अभी तक फेंके 40 ओवरों में 6.92 की दर से रन खर्च किए हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement