NDTV Khabar

IPL 2018, SRH vs KKR: सनराइजर्स ने केकेआर को 5 विकेट से हराया, विलियमसन ने बनाए 50 रन

आईपीएल 2018 के अंतर्गत आज खेले गए रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से पराजित कर दिया.

5 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018, SRH vs KKR: सनराइजर्स ने केकेआर को 5 विकेट से हराया, विलियमसन ने बनाए 50 रन

केन विलियमसन ने मैच में 50 रनों की जिम्‍मेदारी भरी पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहले बैटिंग करते हुए केकेआर ने 8 विकेट पर 138 रन बनाए
  2. सनराइजर्स ने लक्ष्‍य 19 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल किया
  3. सनराइजर्स के लिए विलियमसन ने बनाए सर्वाधिक 50 रन
कोलकाता: आईपीएल 2018 के अंतर्गत आज खेले गए रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से पराजित कर दिया. सनराइजर्स के लिए कप्‍तान केन विलियमसन ने 50 (44 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का), शाकिब अल हसन ने 27 और ऋद्धिमान साहा ने 24 रन की पारी खेली. मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स ने  कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को 20 ओवरों में 8 विकेट पर 138 रन पर रोक दिया. केकेआर के लिए क्रिस लिन ने सर्वाधिक 49 रन बनाए. जवाब में 138 रन के स्‍कोर का पीछा करते हुए हालांकि सनराइजर्स टीम लगातार विकेट गंवाती रही, लेकिन विलियमसन और शाकिब अल हसन के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 59 रन की साझेदारी ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. दीपक हूडा 5 और यूसुफ पठान 17 रन बनाकर नाबाद रहे. विजयी शॉट पठान ने छक्‍के के रूप में लगाया. सनराइजर्स की यह टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है.

सनराइजर्स की पारी: विलियमसन ने बनाया अर्धशतक
सनराइजर्स की पारी ऋद्धिमान साहा और शिखर धवन ने शुरू की केकेआर के लिए पहला ओवर मिचेल जॉनसन ने फेंका, इसमें  साहा के चौके सहित 6 रन बने.आंद्रे रसेल की ओर से फेंके गए दूसरे ओवर में साहा और धवन ने एक-एक चौका लगाया. ओवर में 10 रन बने. धवन के विपरीत इस पारी के दौरान साहा अधिक आक्रामक मूड में थे. उन्‍होंने तीसरे ओवर में मिचेल जॉनसन को तीन चौके लगाए. ओवर में 16 रन बने.पारी के चौथे ओवर में ऑफ स्पिनर सुनील नरेन ने केकेआर को पहली सफलता दिलाई. उन्‍होंने साहा (24रन, 15 गेंद, पांच चौके) को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक से कैच कराया. पारी के पांचवें ओवर में विलियमसन ने लेग स्पिनर पीयूष चावला को लगातार गेंदों पर दो चौके लगाए. जवाब में पांच ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर एक विकेट खोकर 45  रन था.छठे ओवर में नरेन ने जोरदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (7) को बोल्‍ड कर केकेआर को दूसरी कामयाबी दिलाई, उनके इस ओवर में केवल एक रन बना.दो विकेट गिरने से सनराइजर्स की रनगति धीमी पड़ गई. टीम के 50 रन आठवें ओवर में पूरे हुए. पारी के 9वें ओवर में कुलदीप यादव ने मनीष पांडे (4) को एलबीडब्‍ल्‍यू करके केकेआर को तीसरी सफलता दिलाई.जवाब में 10 ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 62 रन था.

11वें ओवर में विलियमसन ने कुलदीप यादव पर हमला बोलते हुए दो चौके लगाए. इस ओवर में 10 रन बने.12वें ओवर में शाकिब ने रसेल के ओवर में दो चौके और एक छक्‍का जमा दिया. इस ओवर में 16 रन बने.15वें ओवर में बॉलिंग के लिए आए शिवम मावी को विलियमसन ने छक्‍का लगाया. सनराइजर्स की टीम तेजी से जीत की ओर बढ़ रही थी.जवाब में 15   ओवर के बाद सनराइजर्स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 112 रन था.पारी के 16वें ओवर में पीयूष चावला ने शाकिब (27 रन, 21 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) को बोल्‍ड कर केकेआर को चौथी कामयाबी दिलाई.आखिरी तीन ओवर में सनराइजर्स को जीत के लिए 21 रन की जरूरत थी. मिचेल जॉनसन ने 18वां ओवर फेंका, इसकी दूसरी गेंद पर विलियमसन 50 रन (44 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) बनाने के बाद रसेल को कैच थमा बैठे. विलियमसन के आउट होने के बाद दीपक हूडा और यूसुफ पठान ने नाबाद रहते हुए सनराइजर्स को 19वें ओवर में जीत तक पहुंचा दिया.

विकेट पतन: 32-1 (साहा, 3.1), 46-2 (धवन, 5.1), 55-3 (पांडे, 8.4), 114-4 (शाकिब, 15.5), 119-5 (विलियमसन, 17.2)

केकेआर की पारी: बारिश के बाद विकेटों की हुई 'बारिश'
कोलकाता की पारी रॉबिन उथप्‍पा और क्रिस लिन ने शुरू की. सनराइजर्स के भुवनेश्‍वर की ओर से फेंके गए पहले ओवर में केवल एक रन बना.दूसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए बिली स्‍टेनलेक को क्रिस लिन ने दो चौके जमाए. ओवर में 9 रन बने.पारी के तीसरे ओवर में केकेआर का पहला विकेट रॉबिन उथप्‍पा (3) के रूप में गिरा जिन्‍हें भुवनेश्‍वर कुमार ने विकेट के पीछे साहा से कैच कराया.पारी का पांचवां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, जिसमें लिन ने तीन चौके लगाए. ओवर में 14 रन बने. पांच ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर एक विकेट खोकर 37 रन था.छठा ओवर लेग स्पिनर राशिद खान ने फेंका, जिसकी चौथी गेंद पर नीतीश राणा ने छक्‍का और चौका जमाया. ओवर में 12 रन बने. शाकिब अल हसन की ओर से फेंके गए पारी के सातवें ओवर में केवल तीन रन बने. सात ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर एक विकेट खोकर 52 रन था तभी बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा था.बारिश रुकने के बाद कोलकाता की गेंदबाजी स्‍टेनलेक ने शुरू की. पारी के इस आठवें ओवर में वे नीतीश राणा (18 रन, 6 गेंद, दो चौके, एक छक्‍का) को मनीष पांडे के हाथों कैच कराने में सफल हो गए. मनीष ने बेहद खूबसूरती से इस कैच को लपका. उनके आउट होने पर  सुनील नरेन बैटिंग के लिए आए.नौवां ओवर शाकिब अल हसन ने फेंका, जिसमें  चार रन बने.10वां ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, जिसमें 11 रन बने, इसमें क्रिस लिन का छक्‍का और चौका शामिल था. 10 ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर दो विकेट खोकर 70  रन था.

पारी के 11वें ओवर में सुनील नरेन (9 रन)आउट हो गए. उनका कैच शाकिब की गेंद पर हैदराबाद के कप्‍तान विलियमसन ने लपका. ओवर में 11 रन बने.पारी के 13वें ओवर में शाकिब ने खतरनाक क्रिस लिन (49 रन, 34 गेंद, सात चौके, एक छक्‍का) को अपनी ही गेंद पर कैच कर पेवेलियन लौटा दिया. बारिश की बाधा के बाद खेल शुरू होने के बाद केकेआर जल्‍दी-जल्‍दी तीन विकेट गंवा चुकी थी.अगले यानी 14वें ओवर में आंद्रे रसेल (9) के आउट होने से केकेआर की मुश्किलें और बढ़ गईं. रसेल को स्‍टेनलेक की गेंद पर पांडे ने खूबसूरती से लपका.15  ओवर के बाद केकेआर का स्‍कोर पांच विकेट खोकर 106 रन था.कोलकाता के विकेट ताश के पत्‍तों की तरह गिर रहे थे. पारी के 17वें ओवर में भुवनेश्‍वर ने जूनियर वर्ल्‍डकप के स्‍टार शुभमन गिल (3) को शाकिब के हाथों कैच करा दिया.पारी के 19वें ओवर में भुवनेश्‍वर ने नोबॉल की जिस पर मिली फ्रीहिट का पूरा फायदा लेते हुए दिनेश कार्तिक ने छक्‍का जमा दिया. लेकिन इसी ओवर में कार्तिक (29) विकेटकीपर साहा को कैच थमा बैठे.  भुवनेश्‍वर ने इस ओवर में मिचेल जॉनसन को भी विलियमसन से कैच करा दिया, लेकिन यह गेंद फिर नोबॉल निकली.आखिरी ओवर सिद्धार्थ कौल ने फेंका, इसमें 4  रन बने और आखिरी गेंद पर शिवम मावी (7) आउट हुए. मिचेल जॉनसन 4 रन बनाकर नाबाद रहे. 20 ओवर में केकेआर का स्‍कोर 8 विकेट पर 138 रन रहा. भुवनेश्‍वर कुमार ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए.

विकेट पतन: 16-1 (उथप्‍पा, 2.4), 55-2 (राणा, 7.4), 79-3 (नरेन, 10.4), 87-4 (लिन, 12.2), 96-5 (रसेल, 13.2) ,112-6 (गिल, 16.4), 129-7 (कार्तिक, 18.3), 138-8 (मावी, 19.6)

कठुआ में बच्‍ची के साथ गैंगरेप से आहत गौतम गंभीर ने समाज से पूछा यह तीखा सवाल....
वीडियो: एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में वापसी
दोनों टीमें इस प्रकार थीं...

टिप्पणियां
कोलकाता: दिनेश कार्तिक (कप्‍तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्‍पा, नीतीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, मिचेल जॉनसन, शिवम मावी, पीयूष चावला, कुलदीप यादव.

हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्‍तान), ऋद्धिमान साहा, शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हूडा, यूसुफ पठान, भुवनेश्‍वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और बिली स्‍टेनलेक.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement