IPL 2018: कावेरी विवाद के चलते चेन्‍नई के मैच पुणे में शिफ्ट किए जाएंगे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कावेरी विवाद को लेकर विरोध प्रदर्शन के चलते चेन्‍नई में होने वाले आईपीएल मैचों को किसी दूसरे स्‍थान पर शिफ्ट करने का फैसला किया है.

IPL 2018: कावेरी विवाद के चलते चेन्‍नई के मैच पुणे में शिफ्ट किए जाएंगे

एमए चिदंबरम स्‍टेडियम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम का होमग्राउंड है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मंगलवार के मैच के दौरान स्‍टेडियम के बाहर हुए थे प्रदर्शन
  • मैच के दौरान चार हजार पुलिसकर्मी किए गए थे तैनात
  • कल के मैच में सीएसके ने केकेआर को हराया था
नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कावेरी विवाद को लेकर विरोध प्रदर्शन के चलते चेन्‍नई में होने वाले आईपीएल मैचों को किसी दूसरे स्‍थान पर शिफ्ट करने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.टूर्नामेंट के अंतर्गत मंगलवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए आईपीएल मैच के बाद यह निर्णय लिया गया. इस मैदान के दौरान चिदंबरम स्‍टेडियम के बाहर विरोध प्रदर्शन हुए थे. नौबत यहां तक आई थी कि कड़ी सुरक्षा के बीच इस मैच को आयोजित करना पड़ा था.आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बुधवार को कहा, "चेन्नई सुपर किंग्स को अपने बाकी के घरेलू मैच पुणे में खेलने होंगे क्योंकि चेन्नई पुलिस ने मैचों के लिए जरूरी सुरक्षा मुहैया कराने में अपनी असमर्थता जाहिर की है."

इससे पहले, प्रशासकों की समिति ( सीओए ) के प्रमुख विनोद राय ने इस बात की पुष्टि की थी कि मौजूदा स्थिति के कारण बीसीसीआई को विकल्प तलाशने पर मजबूर होना पड़ा.उन्होंने  कहा , ‘हम आईपीएल मैच चेन्नई से बाहर कराने पर विचार कर रहे हैं.

 
गौरतलब है कि चेन्‍नई में हुए कल के मैच के दौरान करीब 4 हजार पुलिसकर्मियों को स्‍टेडियम के आसपास तैनात किया गया था. इसके बावजूद कुछ लोगों ने स्‍टेडियम में जूते उछालते हुए मैच में व्‍यवधान पैदा करने की कोशिश की थी. पुलिस ने इस मामले में तीन क्रिकेट फैंस को हिरासत में लिया था. गौरतलब है कि आईपीएल 2018 के लिए एमए चिदंबरम स्‍टेडियम महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम का होमग्राउंड है. इस मैच में सीएसके के सात आयोजित होने थे.

वीडियो: आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे बिके बेन स्‍टोक्‍स

टूर्नामेंट के अंतर्गत कल हुए मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने कोलकाता नाइराइडर्स को 5 विकेट से पराजित किया था. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केकेआर टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 202 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया था. आईपीएल 2018 का यह पहला मैच था जिसमें किसी टीम ने 200 रन से अधिक का स्‍कोर किया था. यह अलग बात है कि 200+ के स्‍कोर के बावजूद कोलकाता को मैच में हार का सामना करना पड़ा था. चेन्‍नई की टीम ने सैम बिलिंग्‍स के तूफानी अर्धशतक की बदौलत एक गेंद शेष रहते मैच में जीत हासिल कर ली थी. (पीटीआई से भी इनपुट)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com