IPL 2018: स्पिनर हरभजन सिंह का कम इस्‍तेमाल करने के सवाल पर एमएस धोनी ने दिया यह शानदार जवाब...

आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंची चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम के कप्‍तान एमएस धोनी ने स्‍वीकार किया है कि उनकी टीम के सदस्‍यों की (अधिक) आयु तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतने की राह में रुकावट बन सकती है.

IPL 2018: स्पिनर हरभजन सिंह का कम इस्‍तेमाल करने के सवाल पर एमएस धोनी ने दिया यह शानदार जवाब...

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह टूर्नामेंट में अब तक चेन्‍नई के 15 मैचों में से 13 में खेले हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • धोनी ने कहा, मेरे घर में बहुत सी कार और बाइक हैं
  • इसके बाद भी मैं एक समय में सब पर सवारी नहीं कर सकता
  • आपको स्थिति के हिसाब से गेंदबाजों का इस्‍तेमाल करना होता है

आईपीएल 2018 के फाइनल में पहुंची चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम के कप्‍तान एमएस धोनी ने स्‍वीकार किया है कि उनकी टीम के सदस्‍यों की आयु तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतने की राह में रुकावट बन सकती है. टूर्नामेंट के फाइनल में आज चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का केन विलियमयन की सनराइजर्स हैदराबाद से मुकाबला होना है. अपनी टीम के खिलाड़ि‍यों की उम्र के संबंधित सवाल के जवाब में धोनी ने कहा, 'टीम के खिलाड़ि‍यों की उम्र निश्चित रूप से चिंता का विषय है. आपको इन्‍हें फिट बनाए रखना होता है. हमें अपने पास उपलब्‍ध संसाधनों (खिलाड़ि‍यों) को ध्‍यान रखना होता है और यह सुनिश्चित करना होता है कि निर्णायक मुकाबले के दौरान सर्वश्रेष्‍ठ 11 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्‍ध रहें.'

यह भी पढ़ें: फाफ डुप्‍लेसिस की तारीफ में यह बोले CSK के कप्‍तान एमएस धोनी...

इस मौके पर धोनी ने अपनी टीम के स्‍टार ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को कम उपयोग करने के बारे में पूछे गए सवाल का भी रोचक अंदाज में जवाब दिया.धोनी ने कहा, 'मेरे पास घर में बहुत सी कार और बाइक हैं लेकिन मैं एक समय में सभी पर सवारी नहीं कर सकता. जब आपकी टीम में छह या सात गेंदबाज उपलब्‍ध हो तो आपको कंडीशन के लिहाज से उपयोग करना होता है. आपको देखना होता है कि कौन बैटिंग कर रहा है और उसके लिए कौन सा खिलाड़ी गेंदबाजी के लिए ठीक रहेगा. कप्‍तान को टीम के हित को ध्‍यान में रखते हुए इस बारे में निर्णय लेना होता है.' हरभजन टूर्नामेंट में अब तक चेन्‍नई के 15 मैचों में से 13 में खेले हैं और उन्‍होंने  8.48 के इकोनॉमी रेट से सात विकेट हासिल किए हैं.

वीडियो: सनराइजर्स को हराकर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स फाइनल में

उन्‍होंने कहा कि पिछले मैचों में हमारे पास नेगी और जडेजा थे. मैंने उन्‍हें अलग-अलग मौके पर बॉलिंग दी. मेरा ध्‍यान हमेशा इस बात पर होता है कि कंडीशन क्‍या हैं इसके लिहाज से टीम के हित में सही फैसला क्‍या होगा. जैसे पिछले मैच में मुझे यह महसूस हुआ कि भज्‍जी को गेंदबाजी पर लाने की जरूरत है. जहां तक भज्‍जी का सवाल है तो वे बेहद अनुभवी हैं और किसी भी फॉर्मेट में टीम के लिए उपयोगी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com