NDTV Khabar

IPL 2018: क्रिस गेल और केएल राहुल के इस चैलेंज से पार पा पाएगा राजस्थान?

केएल राहुल की जोड़ी पंजाब के लिए पहले ही मैच से नहीं बनी. यह संयोगवश बनी. और जब बनी, तो इसने एक नहीं है पैमाना स्थापित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: क्रिस गेल और केएल राहुल के इस चैलेंज से पार पा पाएगा राजस्थान?

क्रिस गेल और केएल राहुल की फाइल फोटो

खास बातें

  1. रब ने बना दी जोड़ी !
  2. केलराहुल और गेल का राजस्थान को चैलेंज
  3. सोमवार को आमने-सामने होंगे पंजाब और राजस्थान
नई दिल्ली: इस नई जोड़ी के क्या कहने! एक सुनामी और एक तूफान! यह सही है कि क्रिस गेल और केएल राहुल की योग्यता में बहुत ज्यादा अंतर है. और दोनों की तुलना नहीं हो सकती, लेकिन दोनों के तेवर और अंदाज एक ही जैसा है. मानो दोनों एक ही सुर साधने में लगे हैं और इसका रिजल्ट भी कुछ ऐसे सामने आया कि ये दोनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस जारी संस्करण की सबसे खतरनाक जोड़ी में तब्दील हो गई. और इन दोनों का यही अंदाज अब से कुछ ही देर बाद शुरू होने जा रहे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों को दे रहा है एक बड़ा चैलेंज.
  इसे अभी आप एक तरह से संयोग भी कह सकते हैं. अगर पिछले दिनों हुई आईपीएल की नीलामी के दौरान तीसरी बार लगी बोली में किंग्स इलेवन पंजाब ने गेल को नहीं ही खरीदा होता, तो न तो पंजाब को ही फायदा मिलता और नही यह खूंखार जोड़ी ही क्रिकेटप्रेमियों को देखने को नसीब हो पाती. वैसे अगर आपको ध्यान होगा, जब क्रिस गेल को पंजाब ने खरीदा, तो सब हंस रहे थे, लेकिन अब गेल अपने अंदाज से उनकी हंसी उड़ा रहे हैं. कभी अकेले, तो कभी केएल राहुल के साथ मिलकर. इसके अलावा पंजाब ने शुरुआती दो-तीन मैचों में राहुल के साथ कभी मयंक अग्रवाल, तो कभी एरोन फिंच को आजमाया था. लेकिन जब ये दोनों ही नाकाम रहे, तो मैनेजमेंट ने क्रिस गेल को दूसरे ओपनर के रूप में चुना. और गेल क्या आए, उन्होंने राहुल के साथ मिलकर विरोधियों को बुरी तरह से धुन कर रख दिया. 

यह भी पढ़ें: सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर क्रिस गेल ने किया डांस, जानें वीडियो की सच्चाई

टिप्पणियां
इस जोड़ी ने अपना एक यूएसपी या कहें कि मानक स्थापित कर दिया है. आपको बता दें कि सीएसके के खिलाफ पहले ही मैच में पारी की शुरुआत करते हुए इन दोनों ने सिर्फ 48 गेंदों के भीतर ही 96 रन जोड़ डाले, तो अगले मैच में हैदराबाद के खिलाफ 47 गेंद में 53 रन की साझेदारी की. और जब इसके बाद कोलकाता की तो इन दोनों ने मिलकर सबसे ज्यादा सुतली खोली. ऐसी बखिया उधेड़ी, जो केकेआर के गेंदबाज आसानी से नहीं भूल पाएंगे. भाई साहब सिर्फ 58 गेंदों पर 116 रन की साझेदारी कर डाली.
एक बार जब फिर से हैदराबाद का सामना हुआ, तो सनराइजर्स के गेंदबाज फिर से तोड़ नहीं ही निकाल के. दोबारा मुलाकात में राहुल और गेल ने 47 गेंद पर 55 रन जोड़ डाले. और मुंबई इंडियंस के खिलाफ इन दोनों ने 42 गेंदों पर 54 रन जोड़े. मतलब यह कि दोनों ने सभी टीमों को बहुत ही अच्छी तरह से समझा दिया कि रास्ता ढूंढ लो वर्ना कटाई कुछ ऐसे ही होगी. 

VIDEO: विराट कोहली ने पिछले दिनों एनडीटीवी से खास बात की.
मतलब यह है कि इन दोनों ने अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए पांच बार पारी की शुरुआत ही. और पांचों ही बार क्रिस गेल और एकएल राहुल ने मिलकर पचास से ऊपर की साझेदारी की है. और यही बात अब से कुछ ही देर बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा चैलेंज दे रही है.चैलेंज कि क्या वे इन दोनों को लगातार छठी बार पचास रन की साझेदारी करने से रोक पाएंगे.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement