IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

अगर आज भी अश्विन इस विराट चैलेंज को नहीं तोड़ पाते हैं, तो उन्हें इसके लिए खुद ही दोष देना होगा. मौका भी है और दस्तूर भी है!

IPL 2018, RCB vs KXIP: इस 'विराट चैलेंज' को तोड़ने का आर. अश्विन के पास आखिरी मौका!

पंजाब के कप्तान आर. अश्विन नेट अभ्यास के दौरान

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर  लीग (आईपीएल)-11 में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स जारी सीजन में बेंगलुरु कमोबेस आखिरी बार भिड़ने जा रही हैं! कोई आगे बहुत बड़ा चमत्कार हो गया तो हो गया, लेकिन आरसीबी की प्ले-ऑफ में जगह बनाना बहुत और बहुत ही मुश्किल है. बहरहाल, मुद्दे की बात यह है कि विराट कोहली ने पंजाब के कप्तान अश्विन को पिछले कई मैचों से एक चैलेंज दिया हुआ है. और सोमवर का मुकाबला (मैच प्रिव्यू) आर. अश्विन के लिए आखिरी मौका है. अब यह देखने की बात होगी कि इस आखिरी चैलेंज में विराट कोहली के खिलाफ आर. अश्विन को चैलेंज तोड़ने में कामयाबी मिलती है या नहीं

वैसे विराट कोहली और स्पिनरों के बीच इस सीजन आईपीएल में जगह अच्छी खासी रही है. पेसरों की तुलना में स्पिनर विराट पर ज्यादा भारी पड़े हैं. आईपीएल-11 में विराट कोहली को स्पिनरों ने छह बार आउट किया है, तो पेसर के खिलाफ विराट ने तीन  बार अपना विकेट गंवाया है. साथ ही, स्पिनरों के खिलाफ विराट का औसत 30.83 और स्ट्राइक रेट 120.13 का रहा है. बहरहाल इस सीजन में स्पिनर विराट पर जरूर भारी पड़े हों, लेकिन आईपीएल के पिछले पांच सत्र की कहानी अलग ही है. 

यह भी पढ़े: IPL 2018, RR vs MI: जोस बटलर जैसा 'डबल धमाका' तो वीरेंद्र सहवाग भी नहीं कर सके!

Newsbeep

पिछले पांच सेशन की बात करें, तो विराट कोहली ने 72 पारियां आईपीएल में खेलीं. और इन 72 पारियों में स्पिनर विराट को छह बार ही आउट कर सके. मतलब यह कि पांच सेशन एक तरफ. और एक सत्र एक तरफ. विराट कोहली का इस सीजन में स्पिनरों के खिलाफ भले ही बेहाल रहा हो, लेकिन अश्विन पर विराट हमेशा ही भारी पड़े हैं. अश्विन और विराट ने एक-दूसरे के खिलाफ 15 मैच खेले हैं और इसमें विराट कोहली ने उनके खिलाफ 100 गेंदों पर 132 रन बनाए. और इस दौरान अश्विन कभी भी विराट चैलेंज को नहीं भेद सके. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी.
आज जबकि आर. अश्विन के खिलाफ विराट 16वां मैच खेलने जा रहे हैं, को पंजाब के कप्तान को अभी भी कोहली का विकेट लेना बाकी है. और इससे अच्छा मौका अश्विन को कहां मिलेगा! भाई विराट का हाल स्पिनरों के खिलाफ इस साल बेहाल है. छह बार स्पिनर उन्हें आउट कर चुके हैं, तो अब यह अश्विन के ऊपर है कि वह इस 'विराट मौके' को भुना पाते हैं या नहीं