NDTV Khabar

IPL 2018: संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO

आईपीएल 2018 के दौरान बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी ही नहीं, फील्डिंग में भी कई हैरतअंगेज प्रदर्शन देखने को मिले हैं.

67 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: संजू सैमसन ने लपका बेहतरीन कैच, तारीफ में फैंस बोले 'सुपरमैन सैमसन', देखें VIDEO

संजू सैमसन ने बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर मुंबई इंडियंस के हार्दिक पंड्या का बेहतरीन कैच लपका

खास बातें

  1. संजू सैमसन ने डाइव लगाते हुए एक हाथ से पकड़ा यह कैच
  2. इस शानदार कैच के कारण हार्दिक पंड्या को आउट होना पड़ा
  3. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने इस मैच में सात विकेट से जीत हासिल की
मुंबई: आईपीएल 2018 के दौरान बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी ही नहीं, फील्डिंग में भी कई हैरतअंगेज प्रदर्शन देखने को मिले हैं. टूर्नामेंट के अंतर्गत कल राजस्‍थान रॉयल्‍स और मुंबई इंडियंस के मैच के दौरान राजस्‍थान के संजू सैमसन के ऐसा लाजवाब कैच लपका कि हर कोई वाह-वाह करने लगा. संजू ने बेन स्‍टोक्‍स की गेंद पर यह कैच लपकते हुए मुंबई इंडियंस के धमाकेदार बल्‍लेबाज हार्दिक पंड्या को 36 रन के निजी स्‍कोर पर पेवेलियन लौटने को मजबूर कर दिया. संजू के इस कैच को आईपीएल 2018 के सर्वश्रेष्‍ठ कैचों में से एक माना जा सकता है. इस कैच को पकड़ने के लिए संजू को काफी ग्राउंड कवर करते हुए पूरी डाइव लगानी पड़ी. उन्‍होंने एक हाथ से जब यह कैच लपका तो क्रिकेटप्रेमियों के साथ-साथ हार्दिक भी हैरान नजर आए. (देखें वीडियो)
 
संजू के फील्‍ड पर इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उनकी प्रशंसा का सिलसिला शुरू हो गया. कई क्रिकेट प्रेमियों ने तो केरल के इस युवा क्रिकेटर को 'सुपरमैन' की उपमा दे डाली.
 




मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर हुए इस मैच में 7 विकेट से जीत हासिल करते हुए अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान टीम ने प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. मैच में पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने छह विकेट पर 168 रन का स्‍कोर बनाया था. मुंबई के लिए ओपनर ईविन लेविस ने 60 और सूर्यकुमार यादव ने 38 रन की पारी खेली. जवाब में राजस्‍थान ने डार्सी शार्ट के रूप में पहला विकेट जल्‍द गिरने के बावजूद जोस बटलर और अजिंक्‍य रहाणे की शानदार बैटिंग की बदौलत मैच जीत लिया.जोस बटलर ने 53 गेंदों पर नाबाद 94 रनों की पारी खेली. कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने 37 रन बनाए. उन्‍होंने दूसरे विकेट के लिए 103 रन की साझेदारी करते हुए राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए जीत की बुनियाद रखी. इन दोनों बल्‍लेबाजों की बदौलत राजस्‍थान ने दो ओवर शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement