NDTV Khabar

IPL 2018: क्‍वालिफायर 1 में सुरेश रैना पर टिकी निगाहें, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ सकते हैं पीछे

आईपीएल 2018 अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. आईपीएल प्‍लेऑफ के क्‍वालिफायर 1 में शीर्ष दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीमें आमने-सामने होगी.

86 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: क्‍वालिफायर 1 में सुरेश रैना पर टिकी निगाहें, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ सकते हैं पीछे

सुरेश रैना ने आईपीएल के 174 मैचों में 34.48 के औसत से 4931 रन बनाए हैं

खास बातें

  1. आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बनेंगे रैना
  2. कोहली को पीछे छोड़ने के लिए है 18 रन की जरूरत
  3. कोहली ने आईपीएल में अब तक 4948 रन बनाए हैं
मुंबई: आईपीएल 2018 अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुका है. आईपीएल प्‍लेऑफ के क्‍वालिफायर 1 में शीर्ष दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीमें आमने-सामने होगी. इस मुकाबले में जीतने वाली टीम फाइनल में स्‍थान बनाने में कामयाब होगी. क्रिकेटप्रेमियों को इस मैच में दोनों टीमों के बीच रोमांचक संघर्ष की उम्‍मीद तो है ही, उनकी निगाह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दिग्‍गज खिलाड़ी सुरेश रैना पर भी टिकी होंगे जो आईपीएल में विराट कोहली के एक रिकॉर्ड को पीछे छोड़ सकते हैं. विराट इस समय आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने अब तक 38.35 के औसत से 4,948 रन बनाए हैं. सुरेश रैना इस मामले में उनसे 17 रन ही पीछे हैं. उन्‍होंने आईपीएल में अब तक  उन्‍होंने 34.48 के औसत से 4931 रन बनाए हैं. आज के मैच में यदि वे 18 रन बनाने में सफल रहे तो विराट कोहली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे. गौरतलब है कि विराट कोहली की कप्‍तान वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की टीम प्‍लेऑफ में स्‍थान बनाने में नाकाम रही है.

टिप्पणियां
वीडियो: दिल्‍ली ने 11 रन से जीता मैच, मुंबई इंडियंस का सफर खत्‍म

रैना ने आईपीएल के 174 मैचों में यह रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. आईपीएल में रनों के मामले में रोहित शर्मा तीसरे स्‍थान पर हैं. रोहित ने 173 आईपीएल मैचों में 31.86 के औसत से 4,493 रन बनाए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 18-18 अंक हासिल करते हुए टूर्नामेंट के प्‍लेऑफ में जगह बनाई है. हालांकि नेट रनरेट बेहतर होने के कारण केन विलियमसन के नेतृत्‍व वाली सनराइजर्स अंक तालिका में पहले स्‍थान पर है. आज के क्‍वालिफायर 1 में जीत हासिल करने वाली टीम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश बना लेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement