IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!

रॉबिन उथप्पा एक अलग जोन के ही बल्लेबाज हैं. खुद को और बेहतर ढंग से तराशते, तो भारत के लिए और ज्यादा मैच खेल लेते. बहरहाल, रविवार को उन्होंने एक बड़ी कामयाबी हासिल की.

IPL 2018: इस वजह से डेविड वॉर्नर को पछाड़ कर रॉबिन उथप्पा बने गौतम गंभीर के लिए चैलेंज!

रॉबिन उथप्पा का फाइल फोटो

खास बातें

  • केकेआर हारा गया, रॉबिन काम कर गए!
  • सुरेश रैना और विराट से भी होगी आगे रेस!
  • रैना हैं आईपीएल के रनों के बादशाह
नई दिल्ली:

जारी आईपीएल संस्करण में टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे कर्नाटकी रॉबिन उथप्पा इस साल केकेआर की उम्मीदों पर खरे नहीं तरे हैं. एक मैच में बल्ब जलता है, तो अगले दो या तीन मैचों में बुझ जाता है! और ऐसे तो भाई साहब आपका भला होने वाला नहीं. खास तौर पर यह देखते कि युवा शुबमन गिल और पृथ्वी शॉ आग उगल रहे हैं. बहरहाल, रॉबिन ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मिली हार में अपने लिए एक ऐसी बड़ी कामयाबी हासिल कर ली, जिस पर गर्व कर सकते हैं. 

वास्तव में उथप्पा के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. यह कामयाबी रॉबिन की क्लास के बारे में तो बता ही है और इससे उन्होंने खुद को 'विराट क्लब' में शामिल कर लिया. और विराट ही क्यूं  वह सुरेश रैना और गौतम गंभीर के पीछे लग गए हैं. और साफ है कि हो सकता है कि रॉबिन इसी संस्करण में अपने पूर्व कप्तान गौतम को पटखनी दे डालें. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018: 'इस पॉवर' में केएल राहुल ने आतिशी क्रिस गेल को पीछे छोड़ा!

बात हम आईपीएल में सबसे ज्यादा रनों की कर रहे हैं. अगर आप भूल गए हैं, तो इस मामले में फिलहाल सुरेश रैना और विराट कोहली के बीच जबर्दस्त होड़ लगी हुई है. कभी रैना आगे, तो कभी विराट. कुछ ऐसा ही चल रहा है.  हां यह जरूर है कि रैना की फॉर्म थोड़ी बेहतर दिखी है. यही है कि आईपीएल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का तमगा रैना ने कब्जा रखा है.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: एक कैच को पकड़ा दो खिलाड़ियों ने, देखें सबसे रहस्यमयी कैच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रैना के फिलाहल 170 मैचों में 34.29 के औसत से 4801 रन है, तो विराट कोहली के 158 मैचों में 38.20 के औसत से 4775 रन. इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा (169 मैचों में 32.39 के औसत से 4217 रन) और चौथे नंबर पर गौतम गंभीर (154 मैचों में 31.00 के औसत से 427 रन) हैं. बहरहाल अब रॉबिन उथप्पा न डेविडन वॉर्नर को पछाड़ कर पांचवी पायदान पर कब्जा कर लिया है.

VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी.
बता दें कि रॉबिन उथप्पा ने रविवार को मुंबई के खिलाफ आईपीएल में अपने चार हजार रन पूरे कर लिए. अभी तक रॉबिन के 159 मैचों में 29.25 के औसत से 4047 रन है. और यह साफ है कि रॉबिन उथप्पा डेविड वॉर्नर को लगे बैन के चलते ही पछाड़े में कामयाब रहे. अगर वॉर्नर होते, तो दोनों के बीच जबर्दस्त रेस चल रही होती.