NDTV Khabar

Ipl 2018: इन तीन आतिशी पारियों ने स्थापित कर दी इस सेशन की टोन!

इन तीन बेहतरीन पारियों ने टूर्नामेंट को ठीक वैसी ही शुरुआत दी, जैसी किसी भी टूर्नामेंट या किसी सुपर हिट फिल्म की ओपनिंग के लिए जरूरी होती है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ipl 2018: इन तीन आतिशी पारियों ने स्थापित कर दी इस सेशन की टोन!

केएल राहुल ने खेले पहले ही मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया

खास बातें

  1. ब्रावो की इस बहादुरी के क्या कहने!
  2. राहुल का सेलेक्टरों को विराट मैसेज!
  3. सुनील नारायण को अब बॉलर नहीं, बैट्समेन बोलिए!
नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए)-11 शुरू हुए महज तीन दिन ही हुए हैं, लेकिन इन तीन दिनों के खेल ने ही समां बांध कर रख दिया है. क्रिकेटप्रेमी क्रिकेट स्टेडियम ही नहीं बल्कि टेलीविजन और डिजिटल मंचों पर टूर्नामेंट का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं. अगर ऐसा है, तो उसके पीछे रहीं वो तीन बेहतरीन पारियां, जिन्होंने टूर्नामेंट को ठीक वैसी ही शुरुआत दी, जैसी किसी भी टूर्नामेंट या किसी सुपर हिट फिल्म की ओपनिंग के लिए जरूरी होती. चलिए आपको इन तीनों पारियों के बारे में विस्तार से बताते हैं.
 
1. ब्रावो ने छीना मुंबई से मैच
यह टूर्नामेंट का उदघाटक मुकाबला था, जो मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था. मुंबई की जीत दो सौ फीसदी पक्की थी. वजह यह थी कि मुंबई के 165 रनों का पीछा करते हुए चेन्नई ने एक समय 8 विकेट 118 रन पर गंवा दिए थे. लेकिन ड्वेन ब्रावो ने ऐसी बहादुरी दिखाई कि क्रिकेटप्रेमियों को एक बार को तो भरोसा ही नहीं हुआ. देर रात क्रिकेटप्रेमियों ने चेन्नई की हार तय मानकर टीवी बंद कर दिए थे. लेकिन जब वे सुबह उठे, धोनी एंड कंपनी की जीत से हैरान रह गए. ब्रावो ने 30 गेंदों में 7 छक्कों और 3 चौकों से 68 रन बनाकर मुंबई की जीत को हार में तब्दील कर दिया. 
 
2. के एल राहुल का रौद्र रूप!
क्रिकेटप्रेमी अभी भी आपस में मजाक कर रहे हैं कि केएल राहुल रविवार को क्या खाकर मैदान पर उतरे थे! वास्तव में राहुल कुछ अलग ही साबित करने उतरे थे. बाद में उन्होंने इस बात को स्वीकार भी किया. केएल राहुल ने साबित क्या किय कि उन्होंने तो सिर्फ 14 गेंदों पर आईपीएल के इतिहास का सबसे तेज शतक जड़ डाला. उनके भीतर कितना गुस्सा भर बैठा था, यह आप इससे समझ सकते हैं कि राहुल ने अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा के एक ओवर में 24 रन ठोक डाले.

यह भी पढ़ें : Ipl 2018: गौतम गंभीर ने पहले ही मैच में कर डाले ये 'दो बड़े कारनामे'

टिप्पणियां
3. नारायण-नारायण !
विंडीज के बल्लेबाज सुनील नारायण ने तो कुछ समय तक एक्शन के चलते प्रतिबंध झेलने के बाद खुद को ऑलराउंडर के रूप में स्थापित कर लिया है. और रविवार को दूसरे मैच में उन्होंने अपने अंदाज से बेंगलो रॉयल चैलेंजर्स के परखच्चे उड़ाकर रख दिए. सुनील नारायण ने सिर्फ 17 गेंदों पर पचासा जड़कर आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से चौथे स्थान पर आ गए.

VIDEO: पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी. 
ये तीनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी पारियों के लिए मैन ऑफ द मैच तो बने ही, अपने इस अंदाज से इन्होंने शुरुआत में ही टूर्नामेंट को ऊंचाई  प्रदान कर दी. उम्मीद है कि आने वाले मैचों में कुछ ऐसी ही आतिशी पारियां क्रिकेटप्रेमियों को मजा देगी
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement