NDTV Khabar

IPL 2018: ऐसा 'दोहरा संयोग' तो आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ!

हो सकता है कि इनमें से एक बात तब जरूर घटित हुई होगी, जब यह टूर्नामेंट पहली बार साल 2008 में आयोजित हुआ होगा, लेकिन इसमें एक बात तो पहली ही बार हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: ऐसा 'दोहरा संयोग' तो आईपीएल इतिहास में पहली बार हुआ!

अफगानी स्पिनर मुजीब जादरान

खास बातें

  1. ऐसा आपने पहले नहीं सुना होगा!
  2. क्या आज भी होगा कुछ ऐसा?
  3. चेन्नई-केकेआर के मैच पर रहेगी नजर
गोल्ड कोस्ट: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का आज चौथा दिन है. पिछले तीन दिन के भीतर ही बहुत से रिकॉर्ड टूटे हैं, तो बहुत से बने हैं. लेकिन पिछले दिन तीनों के भीतर इस संस्करण में कुछ ऐसा हुआ, जो पहले कभी नहीं ही हुआ. इसे आप 'दोहरा संयोग' भी कह सकते हैं, जो पहले देखने को नहीं ही मिला है. जब हम ऐसा कह रहे हैं, तो इस बात में साल 2008 के संस्करण को शामिल न करें क्योंकि वह उद्घाटक टूर्नामेंट था. वैसे इस दोहरे संयोग के बाद अब यह देखने वाली बात होगी कि कि क्या यह 'डबल' केकेआर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच में भी देखने को मिलेगा. 
  बहरहाल पहले संयोग की बात कर लते है और साल 2008 के शुरुआती संस्करण को अपवाद मान लेते हैं. वैसे अब जब टीमों का एक बार फिर से गठन हुआ है, तो इसे भी नए रूप में लिया जा सकता है, लेकिन फिर भी यह चौंकाता तो है ही. चेन्नई और केकेआर के मंगलवार को खेले जाने वाले मैच से पहले चार मैच खेले गए. और इन सभी चारों मैच में किसी न किसी खिलाड़ी ने आईपीएल में अपना डेब्यू (पदार्पण ) किया. मुबई और चेन्नई के बीच खेले गए पहले मैच में मुंबई के लिए लेविस और मयंक मारकंडे अपना पहला मैच खेला, तो दूसरे मैच में पंजाब के लिए अफगानिस्तान के मुजीब जादरान ने डेब्यू किया.

यह भी पढ़ें: IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स को मिला चोटिल केदार जाधव का विकल्प, लेकिन....

टिप्पणियां
इसके बाद तीसरे मैच में केकेआर के लिए उत्तर प्रदेश के लेफ्टी बैट्समैन रिंकू सिंह ने अपना पहला मैच खेला, तो आरसीबी के लिए खेजरोलिया ने आईपीएल करियर की शुरुआत की. वहीं चौथे मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए डी आर्ची ने अपना पहला मैच खेला. लेकिन मानो सिर्फ यही एकमात्र संयोग अपने आप में काफी नहीं है.

VIDEO: पंजाब के कप्तान आर. अश्विन ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से बात की थी.
दूसरा संयोग यह है कि आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब शुरुआती चारों मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की. तो देखा आपने ! खैर अभी तो शुरुआत भर है. तेल देखिए और तेल की धार देखिए ! 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement