NDTV Khabar

IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...

आईपीएल 2018 के अंतर्गत बुधवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मैच के दौरान उस समय टूर्नामेंट ब्रॉडकास्‍टर के लिए शर्मिंदगी वाली स्थिति निर्मित हो गई जब उसकी ओर से थर्ड अम्‍पायर को गलत वीडियो उपलब्‍ध करा दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: RCB और MI के मैच के दौरान ब्रॉडकास्‍टर्स की बड़ी 'चूक', ट्विटर पर फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी...

उमेश यादव का कैच जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा ने लपका था

खास बातें

  1. उमेश यादव का बुमराह की गेंद पर रोहित ने लिया था कैच
  2. नो बॉल जांचने के लिए थर्ड अम्‍पायर की मांगी गई थी मदद
  3. जो वीडियो दिखा, उसमें नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े थे उमेश
मुंबई:

आईपीएल 2018 के अंतर्गत बुधवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के मैच के दौरान उस समय टूर्नामेंट ब्रॉडकास्‍टर के लिए शर्मिंदगी वाली स्थिति निर्मित हो गई जब उसकी ओर से थर्ड अम्‍पायर को गलत वीडियो उपलब्‍ध करा दिया गया. यह वाकया आरसीबी की पारी के 18वें ओवर के दौरान आया जब उमेश यादव ने मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह की गेंद पर उठाकर मारने की कोशिश की, लेकिन वे रोहित शर्मा द्वारा कैच कर लिए गए. मैदान पर मौजूद अम्‍पायरों ने यह देखने के लिए कि कहीं बुमराह की यह गेंद नोबॉल तो नहीं हैं, थर्ड अम्‍पायर की मदद मांगी. लेकिन मजे की बात यह रही कि थर्ड अम्‍पायर को जो वीडियो दिखाया गया उसमें उमेश यादव बैटिंग एंड के बजाय नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े नजर आए.

फिर क्‍या था, क्रिकेटप्रेमियों ने इस गलती का पकड़ लिया. इसके बाद ट्विटर पर इस मामले में चुटकी लेने का दौर सा प्रारंभ हो गया. उन्‍होंने इस मसले पर कई रोचक कमेंट किए.



गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब ब्रॉडकास्‍टर्स की ओर से इस तरह की चूक हुई. वर्ष 2011 में सचिन तेंदुलकर, अमित मिश्रा की गेंद पर आउट हुए थे. इस मामले में भी ग्राउंड अम्‍पायर ने नोबॉल की जांच के लिए थर्ड अम्‍पायर की मदद ली थी. वीडियो रीप्‍ले में दिखा कि अमित मिश्रा का पैर क्रीज से काफी पीछे था. लेकिन गौर से देखने पर समझ में आया कि इस वीडियो में सचिन नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े हैं.  जाहिर है उपलब्‍ध कराया गया वीडियो उस गेंद का नहीं था जिस पर सचिन को आउट दिया गया था.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत
आईपीएल 2018 के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए मैच में रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 46 रन से पराजित किया था. मैच में मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 214 रन का स्‍कोर बनाया और बाद में आरसीबी को 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन ही बनाने दिए थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement